Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

जेल मंत्री का बयान! यूपी की ओवरक्राउडेड जेलों से रिहा होंगे 2000 हजार कैदी

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, फतेहपुरः प्रदेश की जेलें क्षमता से ज्यादा बंदियों की मौजूदगी के कारण पूरी तरह से ओवरक्राउडेड हो चुकी हैं। ऐसे में सरकार ने अब 10 साल से ज्यादा की उम्रकैद की सजा काट चुके कैदियों को रिहा करने की योजना तैयार की है। इससे जेल को भी राहत मिलेगी और साथ ही बंदियों की सुधार की दिशा में भी काम होगा। ये बातें रविवार को फतेहपुर पहुंचे जेल राज्यमंत्री जय कुमार जैकी का बड़ा बयान सामने आया है।

जेलमंत्री बोले, ओवरक्राउडेड जेलों में 54 फीसदी ज्यादा कैदी हैं बंद 

जेल मंत्री जैकी ने कहा कि जेलों की हालत ओवरक्राउडेड हो चुकी है और इस समय जेलों में 54 प्रतिशत तक ओवर क्राउडेड है। ऐसे में जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे ऐसे कैदियों को रिहा किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बाराबंकी में थानेदार और मुंशी की प्रताड़ना से तंग आ महिला सिपाही ने मौत को लगाया गले, मुकदमा 

रिहा वही कैदी होंगे जिनको 12 तरह की गंभीर बीमारी होगी। इन बीमारियों का इलाज करा रहे कैदियों को सुधार की दिशा में काम करते हुए रिहाई दी जाएगी। इससे वह बाकी का जीवन चैन से जी सकेंगे। इन कैदियों को 26 जनवरी को छोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः चोरी में जेल भेजने की धमकी दे सिपाही कर रहे थे वसूली, तभी पहुंचे एएसपी तो हुआ कुछ यूं…

वहीं यूपी में हो रहे एनकाउंटर के सवाल पर जेल राज्यमंत्री जैकी ने कहा कि जब हम सरकार में आये थे तो हमारे संकल्प पत्र में था कि अपराधियों को बक्शा नहीं जाएगा। जो समाज के लिए दुश्मन है उन्हें सख्त सजा मिलनी चाहिए।