Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बीएचयू – छात्राओं ने लगाए प्रोफेसर पर अश्लील बातें और फब्तियां कसने के आरोप..

समरनीति न्यूज, वाराणसी: बीएचयू में छात्राओं ने लिखित शिकायत करते हुए एक प्रोफेसर पर अश्लील बातें और फब्तियां कसने का आरोप लगाया है। मामले के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं दूसरी ओर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने मामले में जल्द जांच की बात कही है। बताया जाता है कि पीड़ित छात्राओं ने लिखित रूप से पत्र के जरिए यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर आरोप लगाए हैं।

छात्राओं ने पत्र लिखकर की प्रोफेसर की शिकायत 

छात्राओं ने आरोप लगाया है कि उनको बीते दिनों टूर पर ले जाया गया था। आरोप है कि भुवनेश्वर में नंदनकानन जूलॉजिकल पार्क ले जाना था लेकिन इसकी बजाय उन्हें कोणार्क मंदिर ले जाया गया था।

ये भी पढ़ेंः अमृतसर रेल हादसा- लाचारीः परिवार के पास नहीं थे शव घर लाने के पैसे, व्हाट्सएप पर फोटो देख किया अंतिम संस्कार

वहां मंदिर के वैज्ञानिक पहलुओं की जानकारी नहीं दी गई। बल्कि वहां की दीवारों पर बने चित्रों के बारे में बताते हुए प्रोफेसर ने छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। इसका छात्राओं ने इसका विरोध किया तो प्रोफेसर ने गलत बर्ताव किया। साथ ही परीक्षा में नंबर काट लेने की धमकी दी।

आरोपी को न भेजें एक्जाम की कापियां 

छात्राओं की तरफ से आरोप लगाते हुए यह भी लिखा गया है कि यह प्रोफेसर क्लास में भी फब्तियां कसता है और उल्टी-सीधी हरकतें छात्राओं के साथ करता है। बताय जा रहा है कि छात्राएं मानसिक रूप से काफी परेशान हैं।

ये भी पढ़ेंः प्रयागराजः कैमरे में कैद हुई शूटर की हत्या, पूजा पंडाल में बरसीं गोलियां और बम

छात्राओं ने पत्र में कहा है कि शिकायत के बाद संबंधित प्रोफेसर के पास उनकी परीक्षा की कॉपियां जांचने को न भेजी जाएं। बल्कि किसी दूसरे प्रोफेसर से उनकी कापियों की जांच कराई जाए। क्योंकि शिकायत के बाद प्रोफेसर उनकी कापियां में गलत मार्किंग कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाइस चांसलर प्रोफेसर राकेश भटनागर ने पूरे प्रकरण की जांच की बात कही है।