Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना का निधन

मदन लाल खुराना। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, नई दिल्ली : दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता मदन लाल खुराना का आज निधन हो गया। खुराना ने बीती रात अंतिम सांसें ली।  मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उनके बेटे हरीश खुराना ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कि बीत रात लगभग 10:45 बजे खुराना ने अपने मोती नगर स्थित घर में अंतिम सांसें ली। बताते चलें कि श्री श्री खुराना 2 दिसंर 1993 से 26 फरवरी 1996 तक दिल्ली के मुख्मंत्री रहे थे।

बीती रात ली अंतिम सांसें 

उनके निधन की खबर दिल्ली में आग की तरह फैल गई और नेताओं के पहुंचने का सिलसिला चल गया। बताते चलें कि अभी कुछ दिन पहले ही उनके बड़े बेटे विमल खुराना का निधन हुआ था।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पुलिस थाने में फांसी लगाकर युवक ने दी जान, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, सैकड़ों की भीड़ जुटी 

श्री खुराना के दो बेटे और दो बेटियां हैं। बेटे विमल और हरीश राजनीति में सक्रीय हैं। हरीश दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हैं। दो बेटियां गीता छाबड़ा और पूनम गुलाटी हैं।

11 बार चुनाव जीते थे खुराना  

मदनलाल खुराना की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह 11 बार विधानसभा और लोकसभा के चुनाव जीत चुके थे। बताते चलें कि खुराना छात्र जीवन से ही राजनीतिक गतिविधियों में सक्रीय रहे।

ये भी पढ़ेंः मां और पुलिस का फर्ज बखूबी साथ-साथ निभा रहीं अर्चना..

मदनलाल खुराना सन् 1959 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ के महासचिव रहे थे। अगले ही वर्ष वह एबीवीपी के महासचिव बना दिए गए। इतना ही नहीं वह जनसंघ के भी महासचिव रहे। वह दिल्ली के पीजीडीएवी कॉलेज में शिक्षक भी रहे थे।