Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पुलिस थाने में फांसी लगाकर युवक ने दी जान, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, सैकड़ों की भीड़ जुटी

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले की तिंदवारी थाना पुलिस द्वारा समझौते को बुलाए गए युवक ने थाना परिसर के भीतर फांसी लगाकर खुदकशी कर ली।  इसकी खबर फैलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ और मृतक के परिजन तिंदवारी थाने के बाहर इकट्ठा हो गए। सूचना पर कई थानों का फोर्स और पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंच गए।

मारपीट के मामले मे समझौते को पुलिस ने बुलाया था थाने

उधर, मुख्यालय पर जब अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो उनके भी हाथ-पांव फूल गए। मौके पर पहुंचकर अधिकारियों ने किसी तरह हालात को संभालने की कोशिश की। लेकिन भीड़ का आक्रोश बढ़ता रहा। लोगों का कहना था कि पुलिस की ज्यादती और पिटाई से तंग आकर युवक ने थाने के भीतर जान दी। वहीं मृतक के पिता ने खुलकर आरोप लगाया कि तिंदवारी थाना पुलिस ने उनके बेटे की हत्या कर दी है। हांलाकि वहीं एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि युवक के साथ थाने में कोई मारपीट नहीं हुई है।

ये भी पढ़ेंः घर पहुंचीं एआरटीओ बांदा की पत्नी, अब हालत खतरे से बाहर

बताया जाता है कि तिंदवारी थाना क्षेत्र के अमलीकौर गांव के भगदरा डेरा निवासी बबलू उर्फ मंगल उर्फ शिवभजन पुत्र रामआसरे सिंह की चाय और किराना की दुकान है। बताते हैं कि दो दिन पहले बबलू का गांव के ही निषाद बिरादरी के लोगों से विवाद हुआ था।

दो दिन पहले गांव के दो पक्षों में हुआ था झगड़ा 

विवाद के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। इसमें निषाद बिरादरी के लोगों ने बबलू और उसके परिवार के लोगों पीटा था। वहीं निषाद बिरादरी से भी कुछ लोग घायल हुए थे। पुलिस ने बबलू की ओर से मामूली एनसीआर दर्ज की थी। बताया जाता है कि ऐसा ही दूसरे पक्ष से हुआ था।

ये भी पढ़ेंः ओवरलोडिंग और अवैध खनन पर सख्त मंत्री की बैठक से खनिज अधिकारी नदारद, स्पष्टीकरण तलब

बताते हैं कि आज तिंदवारी कोतवाल अंगद प्रताप सिंह ने दोनों पक्षों को थाने समझौता कराने को बुलाया था। सूत्रों का कहना है कि इस बीच पुलिस ने बबलू के साथ मारपीट की। इससे आहत बबलू ने थाने में होमगार्ड रूम में जाकर फांसी लगा ली।

मौके पर एसपी समेत बड़े पुलिस अफसर, पीएसी तैनात

कोतवाली प्रभारी और पुलिस कर्मियों को जब इसकी जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। बताते हैं कि आनन-फानन में पुलिस शव को उतारकर पहले स्वास्थ्य केंद्र और फिर वहां से जिला अस्पताल ले गई। चिकित्सकों ने देखते ही बबलू को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः मां की ममता और पुलिस का फर्ज, बखूबी साथ-साथ निभा रहीं अर्चना, डीआईजी ने समर्पण देख किया सम्मानित

घटना की सूचना जंगल में आग की तरह फेल गई। देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों की लोगों की भीड़ और परिजन इकट्ठा हो गए। मृतक के पिता रामआसरे सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसने उनके बेटे की थाने में विपक्षियों के साथ मिलकर हत्या कर दी गई है।

मृतक के पिता का पुलिस पर हत्या का आरोप 

आरोप है कि अब घटना को आत्महत्या दिखाया जा रहा है। उधर, क्षेत्राधिकारी कुलदीप गुप्ता का कहना है कि मृतक के साथ थाने में किसी भी तरह की कोई मारपीट नहीं हुई है।

ये भी पढ़ेंः रिटायर्ड सिपाही को बेटे ने पहले गोली मारी फिर बांके से रेता गला, फरार

घटना के बाद शव को जिला मुख्यालय लाकर मर्चरी में रखवा दिया गया है। पुलिस अधीक्षक एस. आनंद व अन्य पुलिस अधिकारी भारी पुलिस बल और पीएसी के साथ तिंदवारी थाने में मौजूद हैं।