Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पहले ट्रैक्टर से टक्कर मारकर फौजी की ली जान, फिर 20 हजार रूपए लूटकर भाग गए बदमाश

फौजी की मौत के बाद रोते-बिलखते परिवार के लोग।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के बदौसा थाना क्षेत्र में बैंक से रुपए निकालकर ले जा रहे फौजी और उसके साथी को ट्रैक्टर सवार बदमाशों ने टक्कर मार दी। दोनों को मरणासन्न करने के बाद 20 हजार लूटकर बदमाश फरार हो गए। फौजी की मौत हो गई है जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल है। वहीं फौजी के घर में पत्नी ने एक दिन पहले ही संतान को जन्म दिया है। ऐसे में फौजी की मौत से घर में मातम पसर गया है।

घर में थी संतान के जन्म की खुशी 

घटना जिले के बदौसा और फतेहपुर थाना क्षेत्रों से जुड़ी है। बताया जाता है कि फतेहगंज क्षेत्र के ग्राम पियार के अंश दाडिन पुरवा गांव के रहने वाले सैनिक  बृजभान यादव (25) पुत्र मइयादीन की पत्नी ने संतान को जन्म दिया था। पत्नी एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती थी। फौजी का परिवार घर में नन्हे मेहमान के आने की खुशी में डूबा था।

ये भी पढ़ेंः इंसानियत और खाकी कलंकित करने वाले तीन दरोगा निलंबित, भुगतेंगे मुकदमा भी

इस बीच नर्सिंग होम का बिल चुकाने के लिए अतर्रा कस्बे में स्थित एक बैंक की ब्रांच से 20 हजार रुपए निकालकर फौजी बृजमोहन वापस अपने साथी संजय वर्मा के साथ घर लौट रहा था। रास्ते में तर्सुमा तमरार मोड़ पर एक अज्ञात बालू से लदे ओवरलोड ट्रैक्टर ने उनकी बाइक में सामने से तेज रफ्तार आकर टक्कर मार दी। टक्कर लगने से फौजी और उसका साथी गिरकर तड़पने लगे।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस

बताते हैं कि दोनों को तड़पता छोड़कर ट्रैक्टर पर बैठे लोगों ने नीचे उतरकर बृजभान की जेब में रखे 20 हजार रुपए निकाल लिए। इसके बाद ट्रैक्टर लेकर वहां से फरार हो गए। कुछ देर बाद फौजी के साथी को होश आया और उसने वहां से गुजर रहे लोगों से मदद मांगी। बाद में राहगीरों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए अतर्रा स्वास्थ केंद्र पहुंचाया।

ये भी पढ़ेंः अमृतसर रेल हादसा- लाचारीः परिवार के पास नहीं थे शव घर लाने के पैसे, व्हाट्सएप पर फोटो देख किया अंतिम संस्कार

वहां चिकित्सकों ने घायल फौजी बृजमोहन को देखते ही मृत घोषित कर दिया। जबकि उनके साथी संजय का इलाज चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि ट्रैक्टर सवार बदमाश थे और उन्होंने लूट की घटना को अंजाम दिया है।

दो साल पहले हुई शादी, 2014 में हुआ था फौज में भर्ती 

मामले को लेकर मृतक फौजी के पिता मइयादीन ने  बदौसा थाने में पुलिस को तहरीर देकर ट्रैक्टर चालक व उसपर सवार लोगों के खिलाफ लूट व हत्या का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर मंडल के चारों जिलों में काम तेज, दिसंबर में शिलान्यास की संभावना

बताते हैं कि बृजमोहन यादव की शादी 2 साल पहले मध्यप्रदेश के सतना जिले से हुई थी। वह सन् 2014 में फौज में भर्ती हुआ था। मृतक की मां कल्ली देवी, पिता व छोटे भाई बृजकिशोर का रो-रोकर बुरा हाल है। बताते हैं कि परिवार के पास मात्र दो बीघा जमीन थी। घर की सारी जिम्मेदारी व खर्च मृतक के ही कंधों पर था। पूरे गांव में इस घटना के बाद मातम पसर गया है। रात में किसी के घर में चूल्हे नहीं जले हैं।