Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

विधायक की सास को एंबुलेंस न मिलने पर डाक्टरों व समर्थकों में घंटों बवाल, 3 गाड़ियां जलाईं

समरनीति न्यूज, लखनऊ/अंबेडकलनगरः बीती देर रात यूपी के अंबेडकर नगर जिले में स्थित महामाया मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रों व स्थानीय विधायक के समर्थकों की बीच कहासुनी के बाद जमकर बवाल हुआ। इस बवाल में विधायक की तीन गाड़ियों को गुस्साए मेडिकल छात्रों ने आग लगा दी। इस दौरान फायरिंग और पथराव की भी बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि फायरिंग में एक कर्मचारी गोली लगने से घायल भी हुआ है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

डाक्टरों ने किया था रेफर, एंबुलेंस न मिलने पर बवाल  

बताया जाता है कि जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के टांडा अकबरपुर मार्ग पर राजकीय मेडिकल कालजे में टांडा से बीजेपी विधायक संजू देवी की सास को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में उनको बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों ने रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मरीज को लेकर जाने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं दी।

इसी बात को लेकर विधायक के समर्थकों और डॉक्टरों के बीच बहस होने लगी। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ओर भीड़ इकट्ठा होगई।

ये भी पढ़ेंः ..जब गुंडागर्दी पर कसी नकेल तो बोला भाजपा विधायक का पति, सीएम योगी से मुझे जान का खतरा 

बताया जाता है कि एंबुलेंस का चालक न मिलने पर मौके पर मौजूद विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्त आदि नाराज हो गए। आरोप है कि पहले तो इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर से मारपीट की और बाद में प्राचार्य पीके सिंह पहुंचे तो विवाद बढ़ गया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन का आरोप है कि विधायक समर्थकों ने प्राचार्य पीके सिंह व प्रोफेसर डॉक्टर प्रमोद तिवारी को एमरजेंसी में बंधक बनाया।

डाक्टरों को बंधक बनाने का आरोप 

मौके पर पहुंचे सीओ टांडा केके मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने प्राचार्य व डॉक्टर को मुक्त कराया। उधर, विवाद के बाद आक्रोशित डॉक्टर और कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। बताते हैं कि विधायक समर्थकों की तरफ से गोली भी चलाई गई। गोली लगने से अरविंद नामक कर्मचारी घायल भी हुआ है। मेडिकल छात्रों ने विधायक समर्थकों की दो गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ेंः शाहजहांपुर में हैवान बने डाक्टर ने नर्सिंग होम में नाबालिग लड़की को दो दिन बंधक बनाकर किया रेप

तीसरी गाड़ी को भी आग लगाने का प्रयास किया। हांलाकि वह जली नहीं।करीब 3 घंटों से अधिक तक चले बवाल से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई थी। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने कहा है कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने विधायक प्रतिनिधि श्यामबाबू गुप्ता समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कहा कि डॉक्टर की ओर से अलीगंज थाने में रिपोर्ट कराई गई है। वहीं बताया है कि दूसरे पक्ष की भी रिपोर्ट लिखी जाएगी।