Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

सोनभद्र में 10 लोगों के नरसंहार का मामलाः पूर्व IAS अफसर पर होगी कार्रवाई, मुख्य आरोपी अबतक फरार..

समरनीति न्यूज, डेस्कः जमीन पर कब्जे पर को लेकर दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में हुईं 10 लोगों की हत्याओं के मामले में पुलिस ने कुल 28 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। वहीं 24 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि इस नृसंश वारदात का मुख्य आरोपी प्रधान अभी तक फरार बताया जा रहा है। गांव के लल्लू सिंह की तरहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रधान यज्ञदत्त और उसके भाइयों के खिलाफ हत्या और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

छावनी बने अस्पताल और गांव, रात में 10 का पोस्टमार्टम  

पुलिस का कहना है आरोपियों की तलाश में दबिशें दी जा रही हैं। बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस ने रात में ही 10 शवों का पोस्टमार्टम करा लिया था। वहीं हत्याकांड के बाद पूरा गांव और अस्पताल परिसर छावनी के रूप में बदल गया। जिला अस्पताल में 17 घायलों का इलाज चल रहा है जिनमें से 5 की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

टोकते ही अवैध-वैध असलहों से निहत्थे ग्रामीणों पर बरसाईं गोलियां   

बताया जाता है कि सोनभद्र जिले के घोरावल थाना क्षेत्र के उधा गांव में करीब दो साल पहले ग्राम प्रधान यज्ञदत्त घुर्तिया ने एक 90 बीघा जमीन खरीदी थी। यह जमीन एक आईएएस अधिकारी की थी। इसे लेकर विपक्ष से ग्रामीणों को ऐतराज था लेकिन दबंगई दिखाते हुए ग्राम प्रधान यज्ञदत्त इसी जमीन पर कब्जा करने लगभग 30 ट्रैक्टरों से सैकड़ों लोगों के साथ वहां पहुंचा।

संबंधित मुख्य खबरः सोनभद्र में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में 10 लोगों की मौत और 20 घायल, सीएम योगी ने लिया संज्ञान

उसने समर्थकों के साथ खतों पर जुताई शुरू कर दी। ग्रामीणों ने विरोध किया तो प्रधान पक्ष के बदमाशों ने वैध बंदूकों और अवैध तमंचों से ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। खास बात यह है कि यह जमीनी विवाद पुराना है। पुलिस का दावा है कि उसने प्रधान पक्ष को मामले में पाबंद किया था। अब पुलिस उसकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी कर रही है। मजिस्ट्रेट के यहां कुर्की की कार्यवाही चल रही है। वहीं बताया जा रहा है कि जमीन बेचने वाले आईएएस अधिखारी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसी आईएएस अधिकारी ने जमीन ग्राम प्रधान को बेची थी। इस अधिकारी की भी भूमिका इस जमीनी विवाद में संदिग्ध है।

ये भी पढ़ेंः डेनमार्क की नताशा का पंजाब के ड्रग्स एडिक्ट युवक से प्यार, समर्पण देख हर कोई स्तब्ध..