Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बूचड़खानों के बाहर हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन, दुकानदारों ने किया चौकी का घेराव, पुलिस का फ्लैग मार्च

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में शुक्रवार को हिन्दूवादी संगठन के पदाधिकारियों ने बूचड़खानों के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान किसी भी प्रकार का हंगामा न हो, इसके लिए सीओ सिटी और शहर कोतवाल मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि यह प्रदर्शन पूर्व सूचना के तहत किया गया। हालांकि दूसरे पक्ष से बूचड़खाना चलाने वाले लोगों के परिवार की महिलाओं ने गाली-गलौच और अभद्रता का आरोप लगाया है। अधिकारियों की मुस्तैदी और समझदारी से स्थिति बिगड़ने से बच गई।

बांदा में प्रदर्शन करते हिंदूवादी संगठन के लोग।

सूचना पर पहुंची पुलिस, कार्रवाई का आश्वासन  

बताते हैं कि पूर्व घोषणा के अनुसार शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और बजरंग दल के लोग संयुक्त रूप से शहर के हाथीखाना, कसाई मुहल्ला, बाकरगंज, इंदिरा नगर, जामा मस्जिद रोड से बाइकों से निकले। संगठनों के लोगों का कहना है कि अवैध रूप से बिना लाइसेंस बूचड़खाने चलते पाए गए। दुकानदारों के पास लाइसेंस नहीं है।

पुलिस चौकी में मौजूद अधिकारी।

एसपी-एडीएम समेत अन्य अधिकारी भी पहुंचे  

कहा कि अगर दोबारा इस प्रकार के कृत्य पाए गए तो कठोर कदम उठाए जाएंगे। हांलाकि पूर्व घोषित भ्रमण होने के कारण सीओ सिटी आलोक मिश्रा और नगर कोतवाल बलजीत सिंह फोर्स लेकर जुलूस के साथ चलते रहे। चिल्ला चौराहे पर जुलूस खत्म कर दिया गया।

पुलिस चौकी में अधिकारियों से शिकायत करतीं महिलाएं।

महिलाओं ने लगाया गाली-गलौज का आरोप  

उधर, दोपहर के समय बूचड़खाना चलाने वाले दुकानदारों के साथ उनके परिवार की महिलाओं अलीगंज चौकी पहुंचे और घेराव किया। दुकानदारों केे परिवार की महिलाओं का आरोप था कि प्रदर्शन के दौरान महिलाओं के साथ अभद्रता और गाली-गलौज की गई है। पुलिस चौकी के घेराव की खबर पाकर एसपी गणेश प्रसाद साहा, अपर जिलाधिकारी संतोष बहादुर सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक एलबीके पाल चौकी पहुंचे। घेराव में शामिल महिलाओं से बातचीत की और उनको जांच का आश्वासन दिया।

पुलिस का चौकी का घेराव किए बूचड़खाने के दुकानदार।

अधिकारियों ने बातचीत से निपटाया मामला 

उधर, प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि सावन के महीने में शहर के अंदर खुले बूचड़खानों को बंद कराया जाए। या फिर इन दुकानों को शहर के बाहर शिफ्ट किया जाए। भ्रमण के दौरान विहिप जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी, अरविंद त्रिपाठी, जिला गौरक्षा प्रमुख बदलेश सिंह, जिला सुरक्षा प्रमुख भुवनेंद्र कुमार, जीतू तिवारी, देवराज राजपूत, बजरंग दल जिला संयोजक महेंद्र धुरिया, चंद्रप्रकाश, अनिल बजरंगी, सुनील राजपूत आदि मौजूद रहे।

एसपी ने फोर्स के साथ किया फ्लैग मार्च 

उधर, शाम को मौके की नजाकत को समझते हुए पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने शहर में पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया। इस मौके पर कई थानों का फोर्स मौजूद रहा। अपर पुलिस अधीक्षक एलबीके पाल ने मीडिया से कहा कि फ्लैगमार्च एक सख्त संदेश है। कहा कि कानून व्यवस्था के साथ किसी तरह का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि जो कानून तोड़ेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे, फिर चाहे वह कोई भी हो।

ये भी पढ़ेंः सोनभद्र में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में 10 लोगों की मौत और 20 घायल, सीएम योगी ने लिया संज्ञान