Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

पुराने मकान की खुदाई में लाखों के जेवर-बर्तन मिले, छिपाने के आरोप में एक गिरफ्तार

समरनीति न्यूज, हरदोईः पुराने मकान की खुदाई में एक व्यक्ति को लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण और बर्तन मिले हैं। हालांकि मकान मालिक ने पहले तो आभूषण मिलने की बात को छिपाए रखा, लेकिन बाद में पुलिस ने भनक लगने जांच करके इसका खुलासा किया। पुलिस ने एक व्यक्ति को भी जानकारी छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताते चलें कि बीते सप्ताह सांडी कस्बे में एक पुराने मकान की खुदाई में लाखों के जेवर मिले थे। लोगों ने वहां खजाने की संभावना व्यक्त की है।

एसपी ने किया खुलासा 

इस मामले में एसपी आलोक प्रियदर्शी ने खुलासा करते हुए बताया है कि हाल ही में जिले के सांडी कस्बे के मोहल्ला खिड़किया में रहने वाले उत्कर्ष के मकान की नींव की खुदाई जेसीबी से हो रही थी। इस दौरान जमीन में गढ़े जेवर निकले। इसपर हंगामा और विवाद भी हुआ था। शिकायत पर पुलिस और स्वाट टीम पहुंची थी। पहले तो लोग बात को छिपा गए, लेकिन गोपनीय जांच के बाद पुलिस ने सोने के कंगन, जंजीर, 4 किलो 538 ग्राम चांदी के जेवर और लगभग 3 किलो का सोने का लोटा बरामद किया है। उधर, बताया जा रहा है कि अब पुरातत्व विभाग भी मामले की जांच-पड़ताल कर सकता है।

ये भी पढ़ेंः बांदा के महोखर में डेढ़ सौ साल पुराने कुएं की खुदाई में मिलीं पुरानी बंदूकें-तलवारें, ग्रामीणों को खजाने की उम्मीद