Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अवैध वसूली के लिए सबसे बदनाम पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, पढ़िये कैसे गिरी गाज..

फाइल फोटो

समरनीति न्यूज, बांदाः 

ढेले वाले दुकानदारों से अवैध वसूली, मारपीट और बालू व गिट्टी के ट्रकों से अवैध वसूली के लिए बदनाम बांदा शहर की एक पूरी की पूरी पुलिस चौकी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। लंबे समय से इस चौकी पर डेरा जमाए सिपाहियों और दरोगाओं को हटाकर लाइन में भेज दिया गया है। ऐसा मामले में लगातार चौकी पुलिस की शिकायतें मिलने के बाद एसपी शालिनी ने किया है।

इस बदनाम चौकी का नाम है सिविल लाइन पुलिस चौकी। शहर कोतवाली के अंतर्गत आने वाली पाश इलाके की पूरी सिविल लाइन पुलिस चौकी की पुलिस अधीक्षक शालिनी ने लाइन हाजिर कर दिया। इस दौरान एक चौकी इंचार्ज, एक दरोगा और सात सिपाहियों पर लाइन हाजिर की गाज गिरी है। इतनी बड़ी कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है जबकि लोगों में यह घटनाक्रम चर्चा का विषय बना हुआ है। सबसे ज्यादा घटना के कारणों को लेकर चर्चा हो रही है। बताया  जाता है कि पुलिस अधीक्षिका शालिनी ने अपने आवास से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पूरी सिविल लाइन्स पुलिस चौकी को लाइन हाजिर कर दिया। इस दौरान चौकी इंचार्ज हीरा लाल, उप निरीक्षक श्यामधर बिंद तथा सात सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है। सिपाहियों में उचित साहू, ललित कुमार, संजयपाल, किरन कुमार, माधव सिंह, रवि कुमार, सुनील कुमार शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः एक तरफ SP साहब-DIG साहब, दूसरी तरफ चौकी पुलिस और बीच में अस्पताल, फिर भी गुंडों ने नर्सों को दिया छेड़

एक साथ पूरी चौकी पर कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई चौकी के पुलिस कर्मियों द्वारा गश्त न करने व लापरवाही बरतने के कारण की गई है। एसपी कई दिनों से नाराज थीं।