Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर कांवेंट स्कूल ‘वेस्टकाट’ में 9वीं की छात्रा से रेप औऱ ब्लैकमेलिंग

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर के सिविल लाइन में स्थित वेस्टकाट स्कूल की छात्रा से रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले ने सभी को हिलाकर रख दिया है। पीड़ित छात्रा ने खुद अपने साथ हुए गंदी हरकतों और रेप की घिनौनी वारदात का खुलासा किया है। स्कूल का कैशियर छात्रा को स्कूल के स्टोर रूम में ले जाकर रेप करता था। उसने छात्रा की कुछ फोटो खींच ली थीं और उनको दिखाकर लगातार ब्लैकमेल करके डराता था और छात्रा से जो चाहता था वो कराता था। पुलिस ने कैशियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

स्कूल के स्टोररूम में बुलाकर करता था बुरी काम, फिर ले जाने लगा पार्क 

छात्रा ने बताया है कि मार्च में वह स्कूल में रजिस्ट्रेशन के लिए आधार लेकर गई थी। वहां पहली बार कैशियर उससे मिला था। इसके बाद किसी न किसी बहाने वह छात्रा को नीचे बुलाता था और इसी दौरान एक बार उसे वह स्कूल के स्टोर रूम में भी ले गया। छात्रा का कहना है कि वहां उसने उसके साथ गलत काम किया था और फिर उसकी फोटो भी खींची।

पुलिस ने आरोप स्कूल के कैशियर को किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज   

इसके बाद वह अक्सर छात्रा को डराने लगा और फोटो फैमिली को भेजने की धमकी देकर अपनी हवस मिटाने लगा। छात्रा का कहना है कि अप्रैल में स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लग गए तो कैशियर उसे बाहर ले जाने लगा। कल्याणपुर में गौतमबुद्ध पार्क में भी कैशियर ने उसके साथ गलत काम किया था। छात्रा का कहना है कि उसने स्कूल में टीचर को यह बताना चाहा, लेकिन उसने इतना डरा दिया था कि उसकी हिम्मत नहीं हुई।

‘न‘ बोलने पर देता था गंदी गालियां, करने लगा था पिटाई 

छात्रा ने बताया कि कैशियर उसे गंदी गाली देता था और एक बार पेट पर मारा भी था। उसने बताया कि कैशियर उसे ब्लैकमेल करके उससे सोने के जेवरात भी मांगता था। ये सभी बातें वेस्टकॉट स्कूल की 9वीं की उस छात्रा ने बताई जिसके परिजनों की शिकायत पर स्कूल के ही एकाउटेंट को पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगने पर कल्याणपुर के गौतमबुद्ध पार्क ले जाकर किया रेप 

छात्रा का यह बयान शहर के नामी स्कूलों में शुमार सिविल लाइंस के वेस्टकॉट स्कूल में छात्राओं की सुरक्षा के दावे की पोल खोल रहा है। पुलिस ने पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराया है। कानपुर के सिविल लाइंस स्थित इस नामी कॉनवेंट स्कूल में 9वीं की छात्रा से रेप और ब्लैकमेलिंग में पुलिस ने आरोपी स्कूल के ही अकाउंटेंट अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता को पार्क लेकर पहुंची पुलिस, मेडिकल परीक्षा भी कराया 

इस मामले में कोतवाली पुलिस की ओर से पास्को एक्ट, रेप और ब्लैकमेलिंग की रिपोर्ट रात में ही दर्ज कर ली थी। आरोपी अकाउंटेंट को पुलिस ने काकादेव से पकड़ लिया था। सुबह छात्रा का मेडिकल भी कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः फ्रेंडशिप-डे पर नशे का ‘हेडक्वार्टर’ बना सिविल लाइंस, लाज में अय्याशी करते मिले रईसजादे

इसके बाद पुलिस छात्रा को लेकर कल्याणपुर के गौतमबुद्ध पार्क गई। वहां भी छात्रा से घटना के बारे में जानकारी की गई। बताते चलें कि छात्रा ने पुलिस को बयान दिया है कि स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद आरोपी अभिषेक उसे इसी पार्क में लाया था और उसके साथ रेप किया था।

क्या कहती है पुलिसः  

मामले में सीओ कोतवाली अजय कुमार ने बताया है कि रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने आरोपी एकाउंटेंट को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा का मेडिकल भी कराया गया है। उसके बयान के आधार पर जांच की जा रही है।