Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

ड्यूटी छोड़ महिला से मिलने जाने के मामले में मेजर गोगोई का होगा कोर्ट मार्शल – सेना प्रमुख

आर्मी चीफ बिपिन रावत।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः बीती 23 मई को श्रीनगर में एक होटल में कश्मीरी महिला के साथ पकड़े गए मेजर सैन्य अधिकारी मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह बात थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को एक सैन्य समारोह से अलग संवाददाताओं से बातचीत में कही।

सेना प्रमुख ने कहा है कि उन्हें (मेजर गोगोई) उचित दंड दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि नैतिक पतन और भ्रष्टाचार के मामले में कठोर कार्रवाई की जाती है।

ये भी पढ़ेंः मेजर कौस्तुभ समेत चार जवानों को आज दी जाएगी अंतिम विदाई

बताया जाता है कि मेजर गोगोई के खिलाफ कोर्ट आफ इंक्वायरी ने दो तरह के आरोप निर्धारित किए हैं। एक दिशा-निर्देशों के बावजूद स्थानीय लोगों से नजदीकी बढ़ाने का है और दूसरा कार्रवाई क्षेत्र में ड्यूटी के समय अनुपस्थित रहने का है।

क्या था पूरा मामला 

बताते चलें कि मेजर गोगोई बीती 23 मई को श्रीनगर के एक होटल में कश्मीरी महिला के साथ पकड़े गए थे। पुलिस ने उनको महिला व अन्य व्यक्ति के साथ पकड़ा था। हांलाकि बाद में महिला के इस बयान के बाद कि वह खुद अपनी मर्जी से मेजर के साथ आई है, पुलिस ने मेजर को छोड़ दिया था।

मेजर गोगोई। (फाइल फोटो)

प्रभाशाली कार्रवाई के लिए चर्चित हुए थे गोगोई  

मेजर गोगोई 2017 के अप्रैल माह में उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने बेहद जटिल परिस्थितियों में कश्मीर घाटी के बड़गाम में पत्थरबाजों के हमले से साथियों और चुनाव कर्मियों को बचाने को एक कश्मीरी युवक को जीप के बोनट से बांध दिया था।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानः आइटम नंबर बना इमरान खान, देश चलाएगी सेना – रेहान

9 अप्रैल को हुई घटना के बाद मेजर गोगोई के खिलाफ कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज किया था लेकिन हिंसा के खिलाफ प्रभावशाली कार्रवाई के लिए मेजर गोगोई को सेना प्रमुख ने पिछले साल सैन्य प्रशस्तिपत्र से सम्मानित किया था।