Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी पुलिसः दंगा भड़काने वाली पीएफआई, 4 दिन में 108 गिरफ्तार

Acting DGP Hitesh Chandra Awasthi and Additional Chief Secretary Home Avneesh Awasthi press conference

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में सीएए (CAA) के विरोध प्रदर्शन की आड़ में हिंसा भड़काने का काम पीएफआई (PFI) यानि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने किया था। यह बड़ा खुलासा आज सोमवार को राजधानी में कार्यवाहक डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी व अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी तथा पीवी रामाशास्त्री (एडीजी) ने प्रेसवार्ता में किया। उच्चाधिकारियों ने बताया कि इस संगठन पर शिकंजा कसते हुए पिछले चार दिन में पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए पीएफआई के 108 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 5 सदस्य ऐसे हैं जो बेहद सक्रिय रहे हैं। इतना ही नहीं, बताया गया है कि अभी यह प्रारंभिक कार्रवाई है।

चार दिन का चलाया विशेष अभियान

इन सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए चार दिन का विशेष अभियान चलाया गया था। आगे और कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पुलिस सूत्रों का कहना है कि यूपी में लगभग 13 जिलों में पीएफआई संगठन सक्रिय है। पहले भी 25 सदस्य पकड़े जा चुके हैं।

प्रदेश में इन शहरों से गिरफ्तारियां

आज प्रेसवार्ता के दौरान अपर मुख्य सचिव श्री अवस्थी ने बताया है कि 108 गिरफ्तारियां में राजधानी लखनऊ से 14, सीतापुर से 3, मेरठ से 21 और गाजियाबाद में 9 सदस्य पकड़े गए हैं।वहीं मुजफ्फरनगर से 6 और शामली से 7, बिजनौर से चार, वाराणसी से 20 तथा कानपुर से 5 पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में हिंसा की जांच तेज, पीएफआई (PFI) पर प्रतिबंध की तैयारी

इसी क्रम में गोंडा से 1, बहराइच से 16 तथा हापुड़ और जौनपुर से भी 1-1 सदस्य पकड़ा गया है। बताया कि मेरठ जोन में अभी लगभग 80 सदस्यों की और पहचान की गई है। बताया कि हिंसा के लिए पीएफआई ने फंडिंग की थी। अब ईडी दंगों से जुड़े लोगों के बैंक खाते खंगाल रही है। बताते चलें कि शामली में खालिस्तान और रोहिगियांओं की पहले भी गिरफ्तारी हुई है। बताया जाता है कि पीएफआई को फंड आईएसआई भेज रही है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में बेकाबू उपद्रवी, पुलिस पर पत्थर-बम और गोलियां चलाईं, जवाबी कार्रवाई में 13 मरे