Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

मंत्री स्वाती सिंह मामले में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 5 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

ex minister nasimuddin sidhiki

समरनीति न्यूज, लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाती सिंह और बेटी पर अमर्यादित टिप्पणी के मामले में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 5 लोगों के खिलाफ अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायधीश पवन कुमार राय ने सिद्दीकी समेत बसपा नेता राम अचल राजभर, अतर सिंह राव, नौशाद अली तथा मेवालाल गौतम के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। ऐसा पेशी पर कोर्ट में हाजिर न होने पर किया गया है। अदालत ने नसीमुद्दीन समेत अन्य आरोपियों के हाजिर न होने पर नाराजगी जताई है।  कहा है कि मामले में पुलिस की चार्जशीट पर 8 फरवरी, 2018 को संज्ञान लिया गया है।

मंत्री स्वाती सिंह और बेटी पर अमर्यादित टिप्पणी का मामला

इसके बावजूद आरोपियों के हाजिर न होने से आरोप तय नहीं हो पा रहे हैं। अब अगली सुनवाई 3 जनवरी को होगी। बताते चलें कि 22 जुलाई, 2016 को नसीमुद्दीन समेत अन्य नेताओं के खिलाफ मौजूदा भाजपा सरकारी की मंत्री स्वाती सिंह और उनकी बेटी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने पर हजरतगंज थाने में रिपोर्ट लिखी गई थी।

ये भी पढ़ेंः सीबीआई के खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन के ठिकानों पर छापे से बांदा के करोड़पति ‘बाबुओं’ की उड़ी नींद

आरोप है कि नसीमुद्दीन व अन्य नेताओं की अगुवाई में बसपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर प्रतिमा पर धरना देते हुए भाजपा मंत्री और उनकी बेटी के बारे में अभद्र भाषा बोली थी। आरोपियों ने मंत्री स्वाती के पति दयाशंकर सिंह को फांसी देने की मांग की थी। मामले में पुलिस ने 21 जून, 2017 को चार्जशीट लगाते हुए नसीमुद्दीन समेत सभी पांचों को आरोपी बनाया था।

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ गिरफ्तारी व कुर्की के आदेश