Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के ARTO उदयराम का गुड़गांव के मेदांता में निधन, अलीगढ़ के पैतृक गांव में आज ही होगा अंतिम संस्कार

Banda arto udayram death
एआरटीओ उदयराम। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, बांदाः बीते दिनों हादसे में घायल बांदा के एआरटीओ उदयराम का रविवार तड़के सुबह गुड़गांव के मेदांता हास्पिटल में इलाज के दौरान देहांत हो गया। बांदा में तैनात उदयराम मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले थे और उनका परिवार आगरा में शिफ्ट हो गया था। 25 सितंबर को जिले के गिरवां क्षेत्र में आन ड्यूटी हादसे में घायल होने के बाद उनको जिला अस्पताल से कानपुर रीजेंसी रेफर कर दिया गया था। फिर कानपुर से परिवार के लोग आगरा ले गए थे। दोबारा तबियत बिगड़ने के बाद उनको मेदांता हास्पिटल ले जाया गया था।

Banda arto udayram death rto-arto on spot
श्रद्धांजलि देने पहुंचे कई जिलों के परिवहन अधिकारी।

कई आरटीओ-एआरटीओ पहुंचे श्रद्धांजलि देने

आज उनके निधन की सूचना मिलते ही बांदा के आरटीओ देव मनि भारती, गाजियाबाद के आरटीओ अजय कुमार त्रिपाठी, आगरा के आरटीओ अनिल कुमार, नोएडा के एआरटीओ राजेश सिंह, एआरटीओ (प्रवर्तन) प्रशांत कुमार,  नोएडा की पीटीओ डा ज्योति मिश्रा, गाजियाबाद के एआरटीओ विश्वजीत सिंह तथा मेरठ के डिप्टी कमिश्नर ट्रांसपोर्ट संजय माथुर समेत कई जिलों के परिवहन अधिकारी गुड़गांव उनके अंतिम दर्शन को पहुंचे हैं।

सुबह 4 बजे करीब सीने में दर्द, फिर दम तोड़ा

बताते हैं कि मेदांता में इलाज के दौरान आज रविवार सुबह करीब 4 बजे उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत के साथ दम तोड़ दिया। उनके निधन की सूचना मिलते ही बांदा समेत अन्य जिलों के परिवहन विभाग में शोक की लहर दौड़ गई। व्यक्तिगत रूप से उदयराम जी की पहचान एक सुलझे हुए सरल स्वभाव के अधिकारी की थी। वे बड़े ही मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। यही वजह है कि जो भी उनके निधन का समाचार सुन रहा है, दुखी है।

शीर्ष अफसरों से गार्ड ऑफ ऑनर को संपर्क

बांदा आरटीओ वेदमनि भारती ने बताया जाता है कि अलीगढ़ के आरटीओ केडी सिंह जल्द ही स्व. उदयराम के पैतृक गांव अलीगढ़ जिले की इग्लास तहसील के टमोटिया गांव पहुंच रहे हैं। सभी अधिकारी एआरटीओ उदयराम के आन ड्यूटी घायल होने के बाद निधन के चलते गार्ड ऑफ ऑनर दिलाए जाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए प्रमुख सचिव परिवहन तथा परिवहन आयुक्त समेत सभी शीर्ष अधिकारियों से संपर्क साधा गया है।

टमोटिया के पैतृक खेत में अंतिम संस्कार

बताया जाता है कि पारिवारिक परंपरा के अनुसार एआरटीओ उदयराम का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव अलीगढ़ जिले की इग्लास तहसील के टमोटिया गांव में उनके खेत पर होगा। शव का गुड़गांव में पोस्टमार्टम हो चुका है और कुछ देर पहले ही परिजन एंबुलेंस से उनके शव को लेकर पैतृक गांव के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ ही आरटीओ विभाग के कई जिलों के उच्चाधिकारी भी उनके पैतृक गांव पहुंच रहे हैं।

आरटीओ दफ्तर समेत प्रशासन में शोक

उधर, बांदा में एआरटीओ एसके मिश्रा का कहना है कि उनके निधन से पूरे विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है। सभी उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी इस समाचार को सुनने के बाद बेहद दुखी हैं। बताते चलें कि एआरटीओ उदयराम बीती 25 सितंबर की तड़के सुबह बांदा के गिरवां थाना क्षेत्र में हादसे में घायल हो गए थे। इस हादसे में विभाग के सिपाही लल्लूराम की उसी दिन मौत हो गई थी जबकि एआरटीओ उदयराम को रेफर कर दिया गया था। दो और लोग घायल हुए थे जो अब स्वस्थ बताए जा रहे हैं।

संबंधित मुख्य खबर पढ़ेंः बांदा में हादसाः ARTO कानपुर रेफर, सिपाही की मौत-दो और गंभीर