Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पुलिस दीवान का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल, अवैध खनन को लेकर बातचीत से हड़कंप-जांच

Audio revealing illegal mining of Dewan of police station in Banda, investigation begins

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में तैनात एक थाने के दीवान का आडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस आडियो में दीवान को अवैध खनन का खुलासा करते सुना जा सकता है। इस आडियो में थाने के दीवान एक क्षेत्रीय व्यक्ति से बात कर रहे हैं। वह आडियो में कह रहे हैं कि ‘खबर तो निकाली, लेकिन एक बार रिपीट फायर कर दो, यानि एक बार और निकाल दो।’ इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि खनन बंद होते ही प्रति गाड़ी 6000 रुपए लेकर खनन कराया जा रहा है। दीवान ने पुलिस के एक गनर और चालक का भी जिक्र किया है। पुलिस कर्मी के इस आडियो ने पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है।

सीओ सिटी ने की मामले की जांच, रिपोर्ट भी सौंपी

मामला उच्चाधिकारियों के भी संज्ञान में पहुंचा तो पुलिस अधीक्षक एसएस मीणा ने इसकी जांच सौंपी। मामले की जांच सीओ सिटी ने की। निष्पक्ष कार्यशैली के लिए पहचाने जाने वाले सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने जांच की और दो दिन पहले नरैनी थाने के पुलिस कर्मियों के बयान भी दर्ज किए। इस मामले में सीओ सिटी श्री मिश्रा से बात की गई। उनका कहना था कि उन्होंने जांच पूरी करके रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है।

ये भी पढ़ेंः कोविड-19: बांदा डीआईजी दीपक कुमार ने संभाला मोर्चा, लोगों से की बातचीत

दरअसल, यह पूरा मामला नरैनी के लहुरेहटा में चलने वाले अवैध बालू खनन से जुड़ा है। इस वक्त पूरे जिले में बालू खनन बंद होने के बावजूद नरैनी के लहुरेहटा में बालू खनन चालू बताया जा रहा है। ट्रकों को ओवरलोड करके बालू को रातों-रात निकाला जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि इसमें स्थानीय पुलिस अधिकारी और नरैनी के एक स्थानीय बड़े नेता भी शामिल हैं।

जल्द हो सकती है कि पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई

नरैनी के एक पुलिस अधिकारी का भी आडियो में जिक्र आया है। सूत्र बताते हैं कि जांच पूरी हो चुकी है तो आने वाले दो से तीन दिन में यह साफ हो जाएगा कि पूरा मामला क्या था। दोषी कौन-कौन निकला। किस-किस पर कार्रवाई हुई है। बहरहाल, इस पूरे मामले ने जिला पुलिस की छवि को कहीं न कहीं खराब जरूर किया है। साथ ही बता दें कि लहुरेहटा अवैध खनन का अड्डा बना हुआ है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में DIG पुलिस जवानों की सेहत को लेकर गंभीर, सभी का हेल्थ चैकअप कराया