Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

DIG दीपक कुमार पहुंचे हमीरपुर, बेहतर काम पर दी शाबाशी, लेकिन ड्यूटी पर व्हाट्सएप..

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुरः चित्रकूटधाम मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक (DIG) दीपक कुमार शुक्रवार को हमीरपुर पहुंचे। वहां उन्होंने शहर कोतवाली का निरीक्षण किया। कोतवाली के रिकार्ड रूम में व्यवस्था साफ-सुथरी मिलने पर शाबाशी दी। साथ ही हेड कांस्टेबल और हेड मोहर्रर को ईनाम देने की भी घोषणा की। विवेचनाओं के निस्तारण और इंवेस्टीशन में अच्छा काम करने के लिए कोतवाली प्रभारी की भी सराहना की।

आन ड्यूटी व्हाट्सएप से दूरी की हिदायत

डीआईजी ने सैनिक सम्मेलन भी किया, जिसमें उप निरीक्षकों और कांस्टेबिलों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की। सबसे खास बात यह रही कि डीआईजी श्री कुमार ने पुलिस कर्मियों से कहा कि ड्यूटी के दौरान अक्सर पुलिस जवानों के मोबाइल पर व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सक्रिय रहने की बातें सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री और डीजीपी साहब भी इस बारे में सर्तक कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः पुलिस विभाग में आज से इतिहास बनीं 70 साल पुरानी थ्री नॉट थ्री राइफल, अब इंसास-एसएलआर मिलीं

कहा कि पुलिस कर्मियों को हिदायत दी जाती है कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर व्हाट्सएप, फेसबुक जैसी चीजों से दूरी बनाएं। साथ ही पूरी लगन के साथ ड्यूटी करें, ताकि जनता की समस्याओं को न सिर्फ ढंग से सुना जा सके, बल्कि उनका निस्तारण भी किया जा सके। उन्होंने हमीरपुर में एसपी श्लोक कुमार के नेतृत्व में अपराधियों की धर-पकड़ की कार्रवाईयों पर संतोष जताया। इस दौरान उनके द्वारा पुलिस लाइन का भी निरीक्षण किया गया। साथ ही राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक भी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में डीआईजी दीपक कुमार ने नोडल अफसर बनते ही संभालीं जिम्मेदारियां, ताबड़तोड़ एक्शन