Sunday, November 17सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः लिफ्ट नहीं आई, लेकिन खुल गया गेट, बांदा के अधिकारी के पिता की गिरकर मौत

Banda officer's father dies after falling in lift in Kanpur Air Force Colony

समरनीति न्यूज, कानपुरः अगर आप भी लिफ्ट का उपयोग करते हैं तो कृप्या सजग रहें। लिफ्ट का दरवाजा खुलने के बाद अच्छी तरह से देख लें कि लिफ्ट आई भी है या नहीं। कानपुर में एयरफोर्स कालोनी के आकाशगंगा भवन में एक बुजुर्ग व्यक्ति की इसी धोखे में जान चली गई। दरअसल, बुजुर्ग द्वारा ऊपरी मंजिल से नीचे ग्राउंड पर जाने के लिए लिफ्ट का बटन दबाया गया। बिना लिफ्ट आए गेट खुल गया और धोखे से बुजुर्ग लिफ्ट की छत पर जा गिरे। इससे उनकी दर्दनाक ढंग से मौत हो गई।

बांदा के रहने वाले हैं वारंट अफसर

बताया जाता है कि मूल रूप से बांदा के सिविल लाइंस के रहने वाले वारंट अफसर आरके मिश्र, इस वक्त चकेरी एयरफोर्स स्टेशन में तैनात हैं। उनको एयरफोर्स कालोनी में आकाश गंगा भवन अपार्टमेंट में 9वीं मंजिल पर फ्लैट मिला है। उनके पिता सेवानिवृत बीडीओ मातृदत्त मिश्रा भी उनके साथ ही रहते थे। बताया जाता है कि सोमवार सुबह लगभग 10 बजे बुजुर्ग श्री मिश्रा ने नीचे जान के लिए लिफ्ट का बटन दबाया। लिफ्ट आठवीं मंजिल पर रुक गई, लेकिन सेंसर खराब होने के कारण लिफ्ट का गेट खुल गया।

सेंसर की खराबी से खुल गया गेट

गलती से वह आगे बढ़े और नीचे जाकर लिफ्ट की छत पर जा गिरे। माना जा रहा है कि वह बेहोश हो गए और इसलिए मदद के लिए किसी को आवाज भी नहीं दे पाए। इस कारण लिफ्ट चलती रही। केबल और घिर्री के बीच पैर फंसने से वह बुरी तरह घायल हो गए। खून बहने लगा। दोपहर करीब सवा 12 बजे बजे ग्राउंड फ्लोर पर लिफ्ट और आसपास खून देखकर लोगों का ध्यान गया। लिफ्ट की छत देखी गई तो वहां बैठी अवस्था में बुजुर्ग दिखाई दिए।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में लामार्ट कालेज की छात्रा ने 5वीं मंजिल से कूदकर जान दी

बाद में लोग उनको सेवन एयरफोर्स हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस मामले में आरके मिश्र ने बताया कि लिफ्ट का सेंसर कई दिनों से खराब चल रहा है। बताया जाता है कि एयरफोर्स परिसर होने के कारण पुलिस घटनास्थल पर नहीं गई। उधर, छावनी सीओ ने बताया है कि एयरफोर्स अस्पताल से बुजुर्ग की मौत होने का मेमो चकेरी थाने को मिला है। कहा कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं आई है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊः पति से झगड़े के बाद 11वीं मंजिल से कूदी पत्नी, एक-दूसरे से चिपटकर रोते रहे बच्चे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *