Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा में पहला कोरोना पाॅजीटिव केस मिला, दिल्ली मरकज से लौटा था शहर

Big news: Banda's first Corona positive case found, stirred in administration after investigation report

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में शुक्रवार को एक बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बांदा में पहला कोरोना पाॅजीटिव केस सामने आ गया है। यह कोरोना पाॅजिटिव केस वाला युवक मुस्लिम है और करीब 20 दिन पहले  दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटा था। करीब 20 दिन से वह बांदा में खुला घूम रहा था। इतना कुछ होने के बाद भी उसने खुद प्रशासन के सामने आकर यह बताने की कोशिश नहीं की, कि वह भी जमात में शामिल रहा है। एक दिन पहले हथौ़ड़ा मदरसे पर छापे के बाद वहां के छात्रों के साथ ही उसे भी प्रशासन ने पकड़कर भर्ती कराया था।

दिल्ली जमात से लौटा था 20 दिन पहले

मामले में मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया है कि साजिद अली पुत्र मोहम्मद अली निवासी गुलरनाका की जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। बताते हैं कि वह दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज की तब्लीगी जमात में शामिल हुआ था। वहां से वापस बांदा लौटा था। उसका ब्लड सैंपुल जांच को भेजा गया था। आज जांच रिपोर्ट आई तो प्रशासन के होश उड़ गए।

ये भी पढ़ेंः बांदाः हथौरा मदरसा संचालकों का झूठ खुला, मदरसे में मिला दिल्ली मरकज से लौटा छात्र, 10 आइसोलेट

उसकी जांच रिपोर्ट में वह कोरोना वायरस पाॅजिटिव पाया गया है। आयुक्त ने बताया कि साजिद का पिछले दिनों का पूरा चार्ट तैयार कर रहे हैं ताकि पता चल सके कि वह किन-किन लोगों से मिला। साथ ही कहां-कहां गया है। इसके बाद उन सभी को आईसोलेट किया जाएगा।

Banda two year girl raped
सांकेतिक फोटो।

शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट से खुलासा

आयुक्त श्री दयाल ने अपील की है कि जो लोग भी साजिद के संपर्क में रहे हैं, वह खुद आकर अपना मेडिकल चेकअप करा लें। इससे वह भी सुरक्षित होंगे और समाज भी। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे लोग जानबूझकर छिपते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में कोरोना वायरस के 6 पाॅजिटिव मरीज मिले, दो अफगानी

ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं आयुक्त गौरव दयाल ने साफ कहा है कि लाकडाउन का पालन पूरी सख्ती से कराया जाएगा। उन्होंने अपील की है कि लोग ज्यादा से ज्यादा घरों में रहे औंर बाहर निकलने से बचें। लाक डाउन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस भी बनाए रखें। उधर इस खबर के फैलते ही लोगों में डर जैसा देखा गया।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में 12 कोरोना पाॅजिटिव भर्ती, इलाका सील-ड्रोन से निगरानी शुरू