Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में सेमिनार में आए बरेली के रिटायर्ड कृषि वैज्ञानिक की होटल में मौत

Bareilly agricultural scientist dies in Banda's hotel
डा. आरबी राय। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में शासन द्वारा कृषि विश्वविद्यालय में आज से आयोजित होने वाले दो दिवसीय सेमिनार में हिस्सा लेने आए एक रिटायर्ड पशुपालन एवं कृषि वैज्ञानिक की होटल के कमरे में मौत हो गई। उनको जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। प्रथम दृष्टया उनकी मौत हार्ट अटैक से होना माना जा रहा है। हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन की।

होटल के कमरे में मिला शव, पोस्टमार्टम हुआ

होटल कर्मियों से पूछताछ की गई, साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उनके निधन पर सभी ने दुख जताया। सेमिनार में दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई। बताते हैं कि वह मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले थे और अब बरेली में रहने लगे थे।

Bareilly agricultural scientist dies in Banda's hotel

बताया जाता है कि बरेली के राजेंद्र नगर में रहने वाले आरबी राय (65) वेटनरी रिसर्च सेंटर, अंडमान निकोबार के डायरेक्टर के पद पर रह चुके हैं। सेवानिवृति के बाद भी वह लगातार अपने क्षेत्र में सक्रिय बने हुए थे।

दो दिवसीय सेमीनार में हिस्सा लेने आए थे बांदा

बांदा के कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले दो दिन के सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे थे। कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि वह रोडवेज के पास स्थित होटल एसएस के रूम नंबर-207 में ठहरे थे। बताया कि आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे के आसपास उनके साथ आए लोगों ने होटल में उनका कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कमरा नहीं खुला।

ये भी पढ़ेंः बड़ी कार्रवाईः नोएडा के SSP वैभव कृष्ण सस्पैंड, बांदा-सुल्तानपुर समेत 5 जिलों के एसपी हटे, जांच शुरू

होटलकर्मियों को जानकारी दी गई तो दूसरी चाबी से दरबाजा खोला गया, तो अंदर डा. आरबी राय मृतावस्था में थे। सूचना पर पहुंची पुलिस उनको लेकर तुरंत ही जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंची।

Bareilly agricultural scientist dies in Banda's hotel

ट्रामा सेंटर में में चिकित्सकों ने किया मृत घोषित

सिपाही राजकुमार ने उनको डाक्टर को दिखाया। बताते हैं कि चिकित्सक ने उनको देखते ही मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों का कहना है कि उनको मृतावस्था में अस्पताल लाया गया था। उधर, डा. सिंह के साथ सेमिनार में हिस्सा लेने आए मथुरा के चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति डा. पीके सिंह व डा. बलवीर सिंह ने बताया कि स्वर्गीय डा. राय ने लखनऊ और बाराबंकी में पशु पालन के क्षेत्र में बहुत काम किया है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ-बांदा-सुल्तानपुर के एसपी समेत 14 IPS के तबादले

वह लगातार सक्रिय थे और जहां भी संभव होता था अपने अनुभव से लोगों को लाभांवित करते थे। उन्होंने बताया कि वह पूर्व डायरेक्टर, एनिमल हेस बेंडरी पशुपालन एवं मतस्यपालन थे। उनके दो बेटे हैं। दोनों अमेरिका में साफ्टवेयर इंजीनियर बताए जा रहे हैं। मामले की जानकारी होने पर कृषि मंत्री सूर्यपाल शाही, जिलाधिकारी हीरालाल, एएसपी व अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे। घटना को लेकर सभी ने दुख प्रकट किया।

ये भी पढ़ेंः यूपी में घुसे ISIS के दो खतरनाक आतंकवादी, हाई अलर्ट