Thursday, January 23सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी कार्रवाईः नोएडा के SSP वैभव कृष्ण सस्पैंड, बांदा-सुल्तानपुर समेत 5 जिलों के एसपी हटे, जांच शुरू

ssp noida vaibhav krishna suspended

समरनीति न्यूज, लखनऊः वीडियो वायरल के तथाकथित मामले में गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण को सरकार ने सस्पैंड कर दिया है। वहीं इस मामले में आरोपों से जुड़े 5 अन्य आईपीएस अधिकारियों को भी उनके पदों से हटा दिया गया है। इनमें बांदा और रामपुर के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं। बताया जाता है कि नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के एसएसपी वैभव कृष्णा को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि गुजरात की लैब में वीडियो की फारेंसिक जांच में यह सही पाया गया। जांच में पता चला कि इस वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। बताते हैं वीडियो के सत्यापित होने के साथ ही सरकार को भेजा गोपनीय पत्र मीडिया में वायरल करने के कारण एसएसपी वैभव कृष्ण के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

आरोपों से जुड़े 5 जिलों के एसपी भी हटाए गए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की इस तगड़ी कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इतना ही नहीं 5 एसपी के खिलाफ जांच भी शुरू करा दी गई है। उनको लेकर हाल ही में एक तथाकथित वीडियो वायरल हुआ था जिसके बारे में कहा गया था कि इसमें वह किसी महिला से वीडियो कालिंग कर रहे हैं। वहीं खुद एसएसपी वैभव ने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया था।

5 आईपीएस के खिलाफ जांच को SIT गठित

उन्होंने प्रेसवार्ता करते हुए कहा था कि कुछ अधिकारियों और पत्रकारों के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई के लिए लिखा। पत्रकारों को जेल भी भेजा था। उन्हीं लोगों ने उनको बदनाम करने के लिए साजिशन यह काम किया है। आज शासन ने एसएसपी वैभव को सस्पैंड करने के साथ ही मामले में आरोपों से घिरे संबंधित लखनऊ, बांदा, रामपुर, गाजियाबाद और सुल्तानपुर व इटावा जिलों के पुलिस कप्तानों को भी हटा दिया है। इनमें बांदा के एसपी गणेश प्रसाद साहा, रामपुर के एसपी अजयपाल शर्मा, गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, लखनऊ एसटीएफ के एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा, सुल्तानपुर के एसपी हिमांशू कुमार शामिल हैं। हटाए गए सभी पांच पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। इस एसआईटी में कमेटी में आईपीएस अमिताभ यश व आईएएस विकास गोठलवाल शामिल बताए जा रहे हैं। साथ ही शासन ने 15 दिन में रिपोर्ट भी तलब की है।

ये भी पढ़ेंः खुलासाः न्यूज एंकर ने ही साथी को नोएडा से भेजकर कराई थी पत्नी की हत्या, ऐसे खुला राज..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *