Thursday, June 4सही समय पर सच्ची खबर...

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा फैसला, लाखों मजदूरों को 1000 रुपए

Big announcement of Chief Minister Yogi Adityanath, will give 1000 rupees to 35 lakh laborers

समरनीति न्यूज, लखनऊः आज शनिवार को यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रेसवार्ता में कहा कि यूपी सरकार तत्काल रूप से प्रदेश के 35 लाख से ज्यादा मजदूरों को 1000 रुपए देगी। उन्होंने कहा कि एक हजार रुपए (प्रत्येक व्यक्ति) 15 लाख दिहाड़ी मजदूर और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को दैनिक जरुरतों के लिए दिए जाएंगे। कहा कि इसके साथ ही सभी रजिस्टर्ड मजदूरों को भरण-पोषण भत्ता दिया जाएगा। सीएम योगी ने मनरेगा मजदूरी का भुगतान तत्काल देने की भी घोषणा की है। 1 हजार रुपए की सहायता राशि सीधे लाभार्थी की खाते में भेजी जाएगी।

खोमचे वालों को दिया जाएगा खाद्यान

साथ ही खोमचे वालों को खाद्यान दिया जाएगा। कहा कि 1.65 करोड़ परिवारों को अनाज दिया जाएगा। BPL परिवारों को 20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल को मुफ्त मिलेगा। अनाज पीडीएस दुकानों के माध्यम से दिया जाएगा। सीएम ने अपील की है कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान बेवजह बाजार न जाएं। साथ ही भरोसा दिलाया कि पर्याप्त दवाएं और खाद्यान मौजूद है, इसलिए कोई चिंता न करें।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से जंग को पीएम मोदी की ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील

सिर्फ एहतियात बरते और सावधानी बरतें। कहा कि 22 मार्च को यूपी में सभी मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। जनता कर्फ्यू के चलते ट्रेनें नहीं चलेंगी। कहा कि जरूरी न हो तो यात्रा न करें। कहा कि हर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड बने हैं। अब तक 23 मरीज संदिग्ध सामने आए हैं। 23 में 9 ठीक हो गए हैं। साथ ही कहा कि कैबिनेट मंत्रियों को आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। बताते हैं कि सीएम योगी ने प्रदेश से सभी कैबिनेट मंत्रियों को जनता दरबाज में न जाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR, बेवकूफी-लापरवाही से सैकड़ों लोगों को संकट में डाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *