Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना से जंग को पीएम मोदी की ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील

Prime Minister Narendra Modi appealed to country  peoples for curfew on 22 March to fight with corona

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर देश को गुरुवार रात 8 बजे संबोधित किया। दुनिया के लिए संकट बने कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कई महत्वपूर्ण बातें कहीं। सबसे खास बात यह है कि पीएम मोदी ने 22 मार्च रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील की। यानी जनता के द्वारा जनता के लिए कोरोना से बचाव के लिए स्व अनुशासित कर्फ्यू।

60 साल से ज्यादा वाले नागरिकों से खास अपील

इसके साथ पीएम मोदी ने 60 साल से ज्यादा उम्र वाले बुजुर्गों से घरों से न निकलने की अपील भी की है, ताकि कोरोना से बचाव की दिशा में एक मजबूत कदम उठाया जा सके। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता कर्फ्यू एक तरह से हम सभी के लिए, पूरे देश के लिए एक कसौटी की तरह होगा। हमारे संयम की इम्तिहान होगा।

22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक घरों में रहे लोग

राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह पूरे देश से समर्थन मांग रहे हैं। यह समर्थन जनता कर्फ्यू होगा। प्रधानमंत्री ने अपील की है कि रविवार यानी 22 मार्च की सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक देश के लोगों को खुद ही कोरोना से बचाव के लिए जनता-कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। कहा कि हमारा यह प्रयास हमारे आत्मसयम और देशहित में कर्तव्यपालन के संकल्प को मजबूत करेगा। कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है, इससे निपटने के लिए भारत को तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं होगा, यह सोचकर निश्चिंत न हों, बल्कि खुद का पूरा बचाव करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का एक ही मंत्र है और वो मंत्र है, मैं स्वस्थ तो जगत स्वस्थ।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः सीतापुर में दो डाक्टरों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण, दोनों आइसोलेशन वार्ड में..

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः यूपी में अब 2 अप्रैल तक स्कूल-कालेज बंद, तहसील दिवस-जनता दर्शन पर भी रोक