Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा में 3 और कोरोना संदिग्ध मिले, रैपिड टेस्ट के बाद मेडिकल कालेज शिफ्ट

Big news 3 more corona suspects found in rapid test in Banda समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में प्राइमरी स्क्रिनिंग में तीन और कोरोना संदिग्ध मामले सामने आए हैं। बताते हैं कि ये तीनों बीते दिनों बिसंडा के शिव गांव में मिले एक 55 साल के कोरोना पाॅजिटिव व्यक्ति के संपर्क में रहे थे। उक्त पाॅजिटिव व्यक्ति के संपर्क में रहने पर कुल 28 लोगों को नरैनी स्वास्थ्य केंद्र में बने क्वारंनटाइन सेंटर में रखा गया था। आज इन 28 लोगों का एंटी बाडी रैपिड टेस्क किया गया। इनमें से तीन में कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यह एंटी बाडी टेस्ट यानी रैपिड टेस्ट है। इस टेस्ट में तीनों में कोरोना के लक्षणों की आशंका आई है। कोरोना पाॅजिटिव होने की पुष्टि सैंपुल जांच आ जाने के बाद ही होगी।

कुछ ऐसा बोले, मुख्य चिकित्साधिकारी

सीएमओ डा संतोष कुमार ने बताया है कि यह तीनों की प्राइमरी स्क्रिनिंग है। रैपिड टेस्ट में संदिग्ध लक्षण पाए जाने पर बांदा राजकीय मेडिकल कालेज में शिफ्ट कर दिया गया है। अब तीनों के सैंपुल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा कि तीनों कोरोना पाॅजिटिव हैं या नहीं। ये लोग बीती 5 अप्रैल से नरैनी स्वास्थ्य केंद्र स्थित क्वारंटाइन सेंटर में थे।

ये भी पढ़ेंः Big News: बांदा में एक नया कोरोना संक्रमित मिला, दूसरे की 5वीं रिपोर्ट पाॅजिटिव

कहा कि तीनों की सैंपुल रिपोर्ट आने तक उनको मेडिकल कालेज में रखा जाएगा। बताते चलें कि शिव गांव के रहने वाले जमाती की पहली रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई। तीसरी पाॅजिटिव और चौथी निगेटिव आने के बाद आज पांचवी रिपोर्ट फिर पाॅजिटिव आने के साथ ही प्रशासन अलर्ट हो गया है। वहीं एक नया कोरोना पाॅजिटिव केस बांदा के तिंदवारी क्षेत्र के माचा गांव में मिला है। डीएम और एसपी ने वहां पहुंचकर हालात का जायजा लिया है।

ये भी पढ़ेंः बांदाः लाॅकडाउन तोड़ने पर 6 पर मुकदमा, दो गिरफ्तार 

ये भी पढ़ेंः Corona Virus: सीएम योगी की दो टूक, ढिलाई पर नपेंगे डीएम-एसपी