Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

Corona Virus: सीएम योगी की दो टूक, ढिलाई पर नपेंगे डीएम-एसपी

CM Yogi said, action will be taken against DM-SP for negligence in action

समरनीति न्यूज, लखनऊः इसमें कोई दो राय नहीं कि यूपी में तब्लीगी जमात के लोग कोरोना वायरस को रोकने के लिए युद्धस्तर प्रयासरत सरकार का सहयोग नहीं कर रहे हैं। कहीं न कहीं तब्लीगी जमात ने यूपी में कोरोना वायरस को फैलाने का काम किया। जमात में शामिल कुछ जाहिल जमातियों ने तो नर्सों तक से छेड़छाड़ और अभद्रता कर डाली। इतना ही नहीं डाक्टरों पर थूकने और उनके साथ अभद्रता भी की गई। अब यही जमाती छिप-छिपकर संकट को बढ़ा रहे हैं।

कोरोना वायरस संकट-लाॅकडाउन की समीक्षा

ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कोरोना के प्रकोप को टालने के लिए कड़े फैसले ले रहे हैं। समय रहते मुख्यमंत्री योगी के फैसलों के चलते ही आज यूपी में हालात काफी हद तक काबू में हैं।

CM Yogi said, action will be taken against DM-SP for negligence in action

जानबूझकर कोरोना संक्रमण छिपाने वालों पर हो कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रदेश के उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस संकट और लाॅकडाउन के हालातों कीसमीक्षा की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने साफ कहा कि जो लोग जानबूझकर कोरोना संक्रमण को छिपाने का प्रयास कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। कहा कि इस काम में शिथिलता या लापरवाही बरती गई तो संबंधित जिले के डीएम और एसपी इसके लिए जिम्मेदार होंगे।

ये भी पढ़ेंः नर्सों से अश्लील हरकतों वाले ‘जाहिल’ जमातियों पर रिपोर्ट दर्ज

उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी इस दौरान स्वास्थ्य विभाग समेत दूसरे संबंधित अधिकारियों को भी जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। स्वास्थ्य सेवाओं की भी समीक्षा की।

शराब की अवैध बिक्री पर एसडीएम-सीओ भुगतेंगे सजा

सीएम योगी ने अवैध शराब के मामले को लेकर भी नाराजगी जताई। कहा कि प्रदेश में कहीं भी अवैध शराब के मामले मिले तो संबंधित एसडीएम और सीओ के खिलाफ दंडनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की जांच को अब 14 लैब चालू हो चुकी हैं। जल्द ही मथुरा की लैब भी शुरू हो जाएगी। बताते चलें कि सोमवार को कानपुर में भी कोविड-19 की जांच लैब मेडिकल कालेज में शुरू हुई है।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में 8 कोरोना पाॅजिटिव जमाती मिले, 7 बांग्लादेशी-1 महाराष्ट्र का 

ये भी पढ़ेंः कानपुर में कोरोना वायरस के 6 पाॅजिटिव मरीज मिले, दो अफगानी शामिल