Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी की बड़ी खबर : गंभीर आरोपों के साथ प्रयागराज SSP अभिषेक दीक्षित सस्पैंड

Big news of UP: Prayagraj SSP Abhishek Dixit suspend with serious allegations

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मंगलवार को यूपी से बड़ी खबर सामने आई है। कानून-व्यवस्था में लापरवाही पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षिक को निलंबित कर दिया। बताया जा रहा है कि अपने सस्पैंड रहने के दौरान एसएसपी प्रयागराज रहे अभिषेक दीक्षित अब डीजीपी दफ्तर से अटैज रहेंगे। दरअसल, आईपीएस अभिषेक पर एसएसपी रहते हुए प्रयागराज में काफी अनिमित्ताएं बरतने के आरोप हैं।

लगातार उठ रहे थे कार्यशैली पर सवाल

बताते हैं कि उनपर अपराध नियंत्रण और कानून-व्यवस्था में लापरवाही बरतने के साथ भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप हैं।

ये भी पढ़ें : महाराजगंज के डीएम समेत पांच अफसर निलंबित, IAS समेत 2 तबादले

कई आरोपों के अलावा उनके समय में हुए अंधाधुंध तबादलों को लेकर भी सवाल उठे। इसी बीच मामला उस वक्त फंसा, जब प्रयागराज के घूरपुर में सब्जी दुकानदारों की दुकानों को पुलिस गाड़ी से रौंदने वाले दरोगा को एसएसपी ने अरैल चौकी का प्रभारी बना डाला।

माफिया अतीक अहमद से जुड़ी केस डायरी भी गायब

यहीं से उनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई। जोन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी इसे लेकर काफी स्तब्ध थे कि इतने गंभीर आरोप वाले दरोगा को चौकी इंचार्ज बना दिया गया। इसी तरह माफिया अतीक अहमद से जुड़ी 18 साल पुरानी एक केस डायरी के गायब होने के मामले में भी उनका लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों का बचाव करना किसी के गले नहीं उतरा। ऐसे में उनका हटना तय था।

ये भी पढ़ें : Update : पोस्टमार्टम रिपोर्ट – हार्टअटैक निकली पूर्व विधायक मुन्ना मिश्रा की मौत की वजह, चोट के निशान नहीं