Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बारिश की बूंदों से बांदा-चित्रकूट समेत बुंदेलखंड में बढ़ी ठंड

cold in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः दिसंबर माह की आखिरी दिनों में ठंड ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है मंगलवार सुबह जब लोगों को नींद खुली तो आसमान कोहरे की आगोश में था। हालांकि, दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा तो साफ हो गया लेकिन बारिश की रफ्ता-रफ्ता गिर रहीं बूंदों ने ठंड में एक बार फिर इजाफा कर दिया। अति व्यस्त रहने वाले मार्ग भी सन्नाटे में नजर आए। यहां वहां लोग अलाव जलाते नजर आए। चौराहों पर ठंड से अपना बचाव करते नजर आए लोगों को देखकर ठंड का एहसास किया जा सकता था। जिला अस्पताल परिसर, रोडवेज रेलवे स्टेशन और अन्य स्थानों पर लोग अलाव के सहारे खड़े नजर आए।

बूंदा-बांदी ने बढ़ाई गलन

वहीं दिनभर धूप लगभग न के बराबर ही निकली। बीच में एक आध बार सूर्य देवता ने दर्शन दिए, लेकिन ठंड से कोई राहत नहीं दी। ऐसे में शाम होते-होते गलन और बढ़ गई। जरूरी काम से ही लोग बाहर निकले। वरना ज्यादातर लोग घरों में ही कंबल और रजाई में छिपे रहे। वहीं अस्पतालों की बात करें तो बच्चे और बूढ़े ठंड लगने से बीमार हो रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लाखों का वारा-न्यारा करने वाले CMO डाक्टर से 20 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

बच्चों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं डाक्टर भी बच्चों को ठंड से बचाव की सलाह दे रहे हैं। डाक्टरों का कहना है कि बच्चों को जरूरी होने पर ही घरों से निकलने दें। जब भी बाहर लेकर जाएं, कान और सिर को अच्छे से ठक लें। साथ ही पैरों में मौजे जरूर पहनाएं। ठंड लगने पर जल्द ही चिकित्सक को दिखाएं। लापरवाही कतई न बरतें।

ये भी पढ़ेंः बांदा में ठंड से मौतों का सिलसिला जारी, अब लघु सिंचाई विभाग के कर्मचारी की ठंड से मौत