Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

फर्रुखाबादः बच्चों को बंधक बनाने वाले सिरफिरे की पत्नी की भीड़ की पिटाई से मौत

farrukhabad sirfira wife ruby death
रुबी (बाएं) तथा सिरफिरा सुभाष (दाएं)

समरनीति न्यूज, फर्रुखाबादः जिले के मोहम्मदाबाद क्षेत्र के गांव करथिया में 26 बच्चों को बंधक बनाकर पुलिस पर गोलियां चलाने वाले सिरफिरे सुभाष बाथम (40) पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। सभी बच्चे सकुशल मुक्त करा लिए गए। इस घटना का दूसरा पहलू यह है कि ग्रामीणों की भीड़ ने सिरफिरे की पत्नी रूबी को भी बुरी तरह पीटा। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। हालांकि, पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ होगा कि मौत की वजह क्या है। हालांकि, इतने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में महिला को भीड़ द्वारा पीटा जाना सवाल खड़े करता है, क्योंकि इस घटना में महिला की कोई भूमिका थी, इस बारे में अबतक पुलिस ने भी कुछ नहीं कहा है।

एनकाउंटर में मारा गया दरिंदा सुभाष

बताते चलें कि फर्रुखाबाद जिले के बरेली-इटावा हाइवे पर स्थित गांव करथिया में मौसा की हत्या में सजायाफ्ता अपराधी सुभाष ने गांव के करीब 26 बच्चों को बंधक बना लिया था। सिरफिरे सुभाष ने लगभग 10 घंटे तक पुलिस और ग्रामीणों पर गोलियां चलाईं। तीन पुलिसकर्मी और एक ग्रामीण उसकी गोली से घायल हुआ। गांव वालों को उसके कब्जे में मौजूद बच्चों की जान की चिंता सता रही थी। यही वजह थी पुलिस भी काफी सब्र से काम ले रही थी।

संबंधित खबरः फर्रुखाबाद में बच्चों को बंधक बनाकर पुलिस पर गोलियां चला रहा सिरफिरा, पुलिसकर्मी घायल

हालांकि, बाद में दरिंदा सुभाष पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। बताते हैं कि इसी बीच भीड़ ने उसकी पत्नी रुबी (35) की भी जबरदस्त ढंग से पिटाई कर दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। पुलिस ने किसी तरह उनको लोहिया अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। वहां देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। इमरजेंसी डॉक्टर सर्वेश यादव का कहना है कि रूबी को गंभीर हेड इंजरी के साथ ही शरीर पर अन्य जगहों पर चोटें थीं। गंभीर हालत में सुबह 6 बजे सैफई रेफर किया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि भीड़ के हाथों पिटाई से घायल महिला को बचाने का प्रयास किया गया। फौरन इलाज को भेजा, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई।

संबंधित खबरः फर्रुखाबादः देर रात पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ बच्चों को बंधक बनाने वाला बदमाश