Friday, December 6सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में सीएम योगी ने रखी मेट्रो की आधार शिला, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर बोले..

CM Yogi Adityanath laid foundation stone of Metro in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः शुक्रवार को कानपुर पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शहरी विकास मंत्री राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ आइआइटी प्रांगण में मेट्रो की आधार शिला रखी। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं अकबरपुर के सांसद देवेंद्र सिंह ‘भोले’ भी मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मेट्रो के संचालन और हवाई सेवाओं से कानपुर की दशा सुधरेगी। सीएम ने कहा कि पहली की सरकारें शिलान्यास पर यकीन करती थीं और हमारी सरकार शुभारंभ करती हैं। कहा कि अब हवाई और मेट्रों जैसे यातायात संसाधनों से कानपुर फिर से विकास की राह पर बढ़ेगा।

CM Yogi Adityanath laid foundation stone of Metro in Kanpur

कहा जल्द शुरू होगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम

सीएम ने कहा कि मेट्रो और हवाई सेवाएं कानपुर के बंद पड़े उद्योगों को पुनः चालू करने में मदद करेंगे। कहा कि दो साल में यहां मेट्रो दौड़ेगी। उन्होंने कहा कि कभी कानपुर की पहचान उद्योग नगरी के रूप में होती थी, लेकिन पूर्व की सरकारों की अनदेखी के चलते यहां के उद्योग धंधे बंद हो गए। इसकी जिम्मेदार पुरानी सरकारें हैं।

CM Yogi Adityanath laid foundation stone of Metro in Kanpur

कहा कि अब आने वाले समय में कानपुर डिफेंस मैनुफैक्चरिंग के केंद्र के रूप में जाना जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस कानपुर से से होकर निकलेगा। इसी तरह बुंदेलखंड एक्सप्रेस को भी डिफेंस कॉरिडोर से जोड़ने का काम होगा। कहा कि इस पूरे रोडमैप से कानपुर को अपना पुराना उद्योग नगरी वाला पुराना गौरव हासिल होगा। कहा कि जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः कानपुर के रीजेंसी में कैशियर की मौत पर बवाल, भर्ती से पहले का डेथ सर्टिफिकेट व 5 से 7 लाख बढ़ाया बिल

ये भी पढ़ेंः …जब अचानक सीएम योगी पहुंचे भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह ‘भोले’ के घर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *