Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में 3 जिलों के CMO नपे, कोविड-19 के दौरान लापरवाही पर गाज

up 3 cmo transfers covid-19

समरनीति न्यूज, लखनऊः कोरोना संकट के प्रकोप को कम करने में जुटी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बुधवार को सख्त फैसला लिया। सरकार ने बुलंदशहर, आगरा समेत तीन जिलों के सीएमओ को हटा दिया। उनके स्थान पर नई तैनाती हुई है। इनमें सबसे ज्यादा चर्चित बुलंदशहर और आगरा के सीएमओ के तबादले रहे हैं। सरकार ने बुलंदशहर के सीएमओ केएन तिवारी को उनके पद से हटा दिया है। उन्हें मुरादाबाद स्थानांतरित करते हुए उनके स्थान पर जिला अस्पताल मुरादाबाद में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर तैनात डा. भवतोष शंखधर को बुलंदशहर का नया सीएमओ बना दिया गया है।

बुलंदशहर-आगरा और मथुरा में नए सीएमओ

बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने यूपी के तीन सीएमओ को कोविड-19 के दौरान लापरवाही बरतने पर उनके पदों से हटाया है। बुलंदशहर की ही तरह मथुरा के सीएमओ डा शेर सिंह को मुरादाबाद आरएफपीटीसी स्थानांतरित कर दिया गया है। इसी तरह आरएफपीटीसी से डा. संजीव यादव को मथुरा का सीएमओ बनाकर भेजा गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपीः 7 IAS के तबादले, फतेहपुर-बरेली-रायबरेली के CDO बदले

इसी क्रम में आगरा के एसएन मेडिकल कालेज के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसपी जैन को डीएम आफिस से संबद्ध कर दिया गया है। उनकी जगह अब मुरादाबाद जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के सीनियर डा. वीबी पुष्कर आगरा का सीएमओ नियुक्त किया गया है। इस सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को प्रमुख सचिव ने तत्काल प्रभारी से कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं। इन तबादलों से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है।

ये भी पढ़ेंः Corona: यूपी पुुलिस ने नए अंदाज में कोरोना के खिलाफ जगाई ‘HOPE’ की किरण