Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में लाॅकडाउनः एमपी बार्डर सील-पुलिस तैनात

Corona lockdown in Banda UP-MP border seal

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में कोरोना को लेकर देशभर में लाकडाउन की घोषणा होते ही पुलिस प्रशासन काफी एक्टिव नजर आया। खासकर पुलिस प्रशासन ने त्वरित एक्शन लिया। जिले के गिरवां थाना क्षेत्र में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश को जोड़ने वाली सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया। डीआईजी दीपक कुमार व एसपी एसएस मीणा खुद स्थिति का जायजा लेते रहे। वहीं गिरवां इंस्पेक्टर शशि पांडे ने पुलिस बल के साथ तत्काल ही सीमा पर बैरिकेटिंग लगाई। इसके बाद दोनों ओर से वाहनों को रोका गया। इसी तरह मटौंध और दूसरे थाना क्षेत्रों में भी बार्डर सील किए गए।

पुलिस ने लोगों को समझाकर वापस लौटाया

कुछ वाहन चालक वहां रोज की तरह पहुंचे तो उनको कोरोना के बारे में जानकारी देते हुए सरकार की एडवाइजरी के बारे में बताया गया। इसके बाद उनको समझाया गया कि रास्ता सील है, इसलिए वे लोग वहां से आगे नहीं जा सकते हैं। पुलिस की बात लोगों की समझ में आ गई। इसके बाद वहां से चले गए। वैसे तो बांदा पुलिस मंगलवार दोपहर से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लाकडाउन के आदेशों के बाद एक्टिव हो गई थी।

Corona lockdown in Banda UP-MP border seal

दोनों ओर से आने-जाने वाले वाहन रोके गए

इसके बाद सबसे ज्यादा असर गिरवां थाना क्षेत्र में देखने को मिला। वहां इंस्पेक्टर पांडे ने तत्काल ही सीमा पर पहुंचकर बार्डर सील कर दिया। उनके साथ पुलिस बल मौजूद रहा। बताते चलें कि गिरवां थाना क्षेत्र में यूपी और एमपी की सीमाएं जुड़ती हैं। यहीं से यूपी को एमपी से जोड़ने वाली सड़क जाती है जो काफी व्यस्त भी रहती है। इस सीमा क्षेत्र का काफी महत्वपूर्ण माना जा जाता है। इस मामले में बात करने पर इंस्पेक्टर श्री पांडे ने बताया कि उच्चाधिकारियों का आदेश मिलते ही सीमा सील कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी का ऐलान, 21 दिन पूरे देश में लाॅकडाउन