Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

पीएम मोदी का ऐलान, 21 दिन पूरे देश में लाॅकडाउन

Prime Minister Modi announced to lockdown country for 21 days

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित कर खतरनाक वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने घोषणा की है कि कोरोना को रोकने का कोई रास्ता नहीं है, बल्कि इसे रोकना है तो उसके संक्रमण के चक्र को तोड़ना होगा। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग करनी जरूरी है। यह सिर्फ मरीजों के लिए ही नहीं है, बल्कि पीएम तक के लिए है। उन्होंने कहा कि इसीलिए आज रात 12 बजे से अगले तीन हफ्ते तक पूरी तरह देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लागू होगा।

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की

प्रधानमंत्री ने कहा वह फिर देश से अपील कर रहे हैं, प्रार्थना कर रहे हैं कि लोग कृप्या अपने घरों में रहें, किसी भी हाल में घर से बाहर एक कदम न निकालें। इसी में खुद की, उनके परिवार की और दूसरों की भलाई है। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर बीते एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मंगलवार को देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मंगलवार रात 12 बजे के बाद लोग घरों से बाहर न निकलें।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः 27 मार्च तक पूरे UP में लाॅकडाउन, CM की घोषणा

कहा कि रात 12 बजे के बाद लोगों का घरों से निकलना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। यह भी कहा कि यह जनता कर्फ्यू से थोड़ा ज्यादा होगा, ज्यादा सख्त होगा। यहां तक कि एक तरह से कर्फ्यू ही होगा। कहा कि देशबर में हर जिले, गांव और मुहल्ले में लोगों के बाहर जाने को लेकर पूरी तरह प्रतिबंध होगा। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से कहा कि कोरोना वायरस की संक्रमण साइकिल को खत्म करने के लिए आने वाले 21 दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं। कहा कि अगर आज देश के लोग 21 दिन नहीं संभलते हैं तो आने वाले दिनों में हम लोग 21 साल पीछे चले जाएंगे। कहा कि देश तबाह हो सकता है और कई परिवार बर्बाद हो जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग खाली कराया-टेंट हटाए, कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर कार्रवाई