Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

Corona Lockdown: एक महीने मकान मालिक ने किराया मांगा तो सजा, इस नंबर पर शिकायत करें..

Corona Lockdown-Landlord will be punished if he seeks rent for one month

समरनीति न्यूज, लखनऊः कोरोना वायरस की आपदा के मद्देनजर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। यह फैसला उन लोगों के लिए मददगार साबित होगा, जो किराए के मकान में रहते हैं और लाॅकडाउन के बीच मकान मालिक किराए को लेकर दवाब बना रहा है। दरअसल, लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने एक आदेश दिया, जिसमें साफ कहा गया है कि मकान मालिक एक माह तक कोरोना वायरस के चलते किराया नहीं मांग सकता है। अगर मकान मालिक किराय का दवाब बनाता है या परेशान करता है तो उसके खिलाफ शिकायत करने के लिए एक नंबर भी जारी किया गया है। इससे पहले नोएडा व दूसरे जिलों में भी इस तरह के आदेश दिए गए हैं।

पीड़ित किरायेदार इस नंबर पर करें शिकायत

आदेशों में साफ कहा गया है कि फिर भी अगर कोई मकान मालिक किराए के लिए बाध्य करता है या दवाब बनाता है तो उसके खिलाफ इस नंबर – 0522-2622267 पर कॉल करके शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। बताते चलें कि यह आदेश लॉकडाउन में पलायन के कारण हुआ है।

कमर्शियल दफ्तरों के मालिकों पर भी लागू

प्रशासन द्वारा आदेश दिया गया है कि कोई भी मालिक अपने किरायेदार को किराए के लिए परेशान नहीं करेगा। मालिकों से कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान एक महीने का किराया न लें। इतना ही नहीं कहा गया है कि अगर कोई भी मकान मालिक किराएदार से किराया लेते मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कमर्शियल दफ्तरों के मालिकों को भी किराया माफ करने का आदेश दिया है। बताते चलें कि ससे पहले नोएडा जिलाधिकारी ने ऐसे ही आदेश दिए थे। आदेशों में कहा गया है कि अब मकानमालिक एक महीने बाद ही किराया ले सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः CM योगी का फैसला, जेलों से छूटेंगे 11 हजार बंदी 

ये भी पढ़ेंः PM मोदी की मुहिम को अब Actor अक्षय कुमार का साथ, 25 करोड़ दान