Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

सात फेरों के बीच कोरोना की इंट्री, दुल्हन क्वारंटाइन-दूल्हा खाली हाथ लौटा

Corona positive information reached between marriage, groom quarantine, Bridegroom returned empty-handed
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः वैश्विक महामारी कोरोना का शादी-ब्याह पर भी इसका असर पड़ा है। कुछ घटनाक्रम काफी चौंकाने वाले भी हो रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में अनलाॅक-1 में शादी के सात फेरे ले रहे दूल्हा-दूल्हन को काफी अजीबो-गरीब स्थिति से गुजरना पड़ा। यूपी के बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में सरीला गांव में हो रही एक शादी की खुशियां उस वक्त उड़ गईं, जब दुल्हन के घर पर ‘कोविड-19 मिलिए मत, क्वारंटाइन किया घर,’ का नोटिस चस्पा हो गया। फिर क्या था, दुल्हन को फेरे लेने के बाद क्वारंटाइन करा दिया गया है। वहीं दूल्हा बिना दुल्हन लिए फिलहाल खाली हाथ लौट गया। लड़की के पिता ने बताया कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। सबकुछ ठीक होने के बाद बेटी की विदाई की जाएगी। इसी पर सभी पंचों ने रजामंदी की है। साथ ही कोरोना संकट में यही जरूरी भी है।

सभी रस्में पूरी होने के बाद आई कोरोना की खबर

बताया जाता है कि सरिला के क्वेटरा डेरा मजरा के रहने वाले छेदालाल की बेटी गायत्री की शादी तय थी। पास के मंगलपुर गांव से बारात में कोरोना नियमों के तहत दूल्हा और उसके परिजन ही सीमित लोगों के साथ बारात में पहुंचे। बारातियों का स्वागत सतकार करने के साथ ही खातिरदारी की गई। हल्का-फुल्का नाच-गाना भी हुआ। शादी की सभी रश्में पूरी की गईं।

ये भी पढ़ेंः दिल तो पागल है..बेटे की होने वाली सास को लेकर पिता रफूचक्कर

रात में साथ फेरे लेने के बाद दूल्हा-दूल्हन अपने आने वाले वक्त के लिए सपने बुन रहे थे कि तभी दूल्हे के भाई-मां की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने की खबर आई। जानकारी हुई तो बाराती और जनाती दोनों ही पक्षों में घबराहट देखने को मिली।

Corona positive information reached between marriage groom quarantine Bridegroom returned empty-handed

धीरे-धीरे कुछ जनाती निकल भी लिए। विदाई भी संकट में पड़ गई। दोनों पक्षों में पंचायत हुई। आखिरकार निर्णय लिया गया कि दूल्हन की विदाई कुछ दिन बाद की जाएगी। दूल्हन केपिता छेदालाल निषाद ने बताया कि बेटी की विदाई कुछ दिन बाद की जाएगी। तबतक स्थिति ठीक हो जाएगी।

दिल्ली से लौटे थे दूल्हे की मां और भाई

दूल्हे के भाई व मां की रिपोर्ट पाॅजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग के कमर्चारी छेदालाल के घर पहुंचे। इस टीम ने छेदालाल समेत बाकी सभी 16 परिजनों को क्वारंटाइन कर दिया। साथ ही दूल्हन को भी क्वारंटाइन कर दिया गया। घर समेत पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया। बताते हैं कि दूल्हन की मां, भाई के अलावा परिजन क्वारनटाइन हैं। बताया जाता है कि मंगलपुरा के रहने वाले दूल्हे के पिता शिमला में रहते हैं। पत्नी व परिजन दिल्ली में रहते हैं। दूल्हे का पिता एक जून को शिमला से दिल्ली और वहां से पत्नी व बेटों के साथ गांव पहुंचा था। कुरारा स्वास्थ्य केंद्र में उसका सैंपुल लिया गया था। जांच में वह दूल्हे की मां व एक भाई कोरोना पाजिटिव मिला है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में सास की डांट पर बिदका दूल्हा, इंकार के बाद रातभर चला रूठने-मनाने का दौर, फिर कोर्ट में रचाई शादी