Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

अपेडटः covid-19: बांदा में माता-पिता के बाद बेटे समेत 4 और पाॅजिटिव मिले, कुल संख्या 51..

corona report of the principal of the medical college is positive

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में अनलाक-2 में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। एक दिन पहले जिला अस्पताल की नर्स व उनके रेलवे कर्मचारी पति के कोरोना पाॅजिटिव होने का पता चला था। आज रविवार को आई रिपोर्ट में उनके 14 वर्षीय बेटे और 32 वर्षीय बहन समेत चार और लोग कोरोना पाॅजिटिव आए हैं। इसके साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज का एक स्टाफ भी कोरोना पाॅजिटिव मिला है। वहीं इंदिरानगर में कोरोना संक्रमित मिले पूर्व सैनिक का 35 वर्षीय बेटा भी कोरोना पाजिटिव आया है। उसकी जांच लखनऊ में हुई थी। जिले में अब कोरोना पाॅजिटिव की कुल संख्या 51 हो गई है। इनमें 10 एक्टिव केस हैं, जबकि बाकी ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

वर्तमान में 13 केस एक्टिव, लगातार बढ़ते जा रहे हैं मरीज

संबंधित इलाकों को सेनेटाइज किया जा रहा है। वहीं थर्मल स्क्रीनिंग भी हो रही है। चिल्ला रोड पर चर्च के आसपास के इलाके को हाटस्पाट घोषित कर दिया गया है। दुकानें बंद करा दी गई हैं। चित्रकूटधाम मंडलायुक्त गौरव दयाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि गुजरात निवासी एक युवक मेडिकल कालेज बांदा में कार्यरत है। वह 5 जून को छुट्टी पर गुजरात गया था। 16 जून को वापस ड्यूटी पर लौटा है। वापस आने के बाद उसकी जांच हुई तो रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। वहीं एक अन्य केस इंदिरानगर में पूर्व सैनिक के पुत्र के रूप में सामने आया है। उसकी जांच लखनऊ में हुई थी।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बड़ी खबरः मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल के बाद उनकी पत्नी और एक अन्य डाक्टर भी पाॅजिटिव

आयुक्त ने बताया कि 449 लोगों का सैंपुल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इनमें 328 नेगेटिव पाए गए हैं जबकि 94 की रिपोर्ट लंबित हैं। इसके साथ ही 27 सेंपलों को रिजेक्ट कर दिया गया है। इनकी दोबारा जांच होगी। वहीं शनिवार को जिस रेलवे आरक्षण बुकिंग क्लर्क और उसकी पत्नी जिला अस्पताल की नर्स को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था, रविवार को जिला अस्पताल में लगी ट्रूनेट मशीन से जांच में उनका बेटा और बहन पाॅजिटिव मिले हैं। कुल मिलाकर रविवार को तीन कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए हैं। सीएमएस डा. संपूर्णानंद मिश्र ने बताया कि 22 कर्मचारियों ने ट्रूनेट मशीन से अपनी जांच करवाई है।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः बांदा की बड़ी खबरः अस्पताल की नर्स रेलवे कर्मी पति समेत कोरोना पाॅजिटिव, स्टेशन-अस्पताल दोनों सील