Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरःगुरुद्वारे के प्रधान की लापता बेटी का हाइवे पर मिला शव, हत्या की आशंका

Dead body of missing Pradhan of Kanpur found dead fear of murder.jpg

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर के गुरुद्वारा बन्नो साहिब जवाहर नगर के प्रधान गुरबचन सिंह की लापता बेटी हरप्रीत कौर (22) का आज शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवती का शव प्रयागराज हाइवे के किनारे पड़ा मिला है। शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। बताते हैं कि हरप्रीत बीती 9 दिसंबर से लापता थी। परिवार वालों ने जीआरपी कानपुर समेत नजीराबाद थाना में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी।

तीन दिन से थी लापता, प्रयागराज हाइवे पर मिली लाश

बताया जाता है कि आज यानि शुक्रवार को इसी लापता बेटी की सगाई होनी थी। मृतका के परिजनों ने पुलिस पर लापवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि तीन दिन से लड़की लापता थी, अगर पुलिस मामले में तेजी से कार्रवाई करती तो युवती को जीवित बचाया जा सकता था। उधर, एसएसपी कानपुर अनंद देव का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

kanpur Harpreet kaur file photo
हरप्रीत कौर।(फाइल फोटो)

बताया जाता है कि आज गुरुवार दोपहर बाद लगभग साढ़े 3 बजे कानपुर-प्रयागराज हाइवे पर थाना क्षेत्र महाराजपुर में बाजार किनारे एक युवती का शव पड़ा मिला। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त शुरू कराई। इसके बाद हरप्रीत के परिजनों को भी शिनाख्त के लिए सूचना दी गई। हरप्रीत के परिजनों ने बेटी की शिनाख्त कर ली। लापता बेटी का शव मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

भाई को देखने के लिए दिल्ली रवाना हुई थी युवती

परिजनों का कहना है कि हरप्रीत हादसे में घायल भाई को देखने के लिए नई दिल्ली जाने के लिए 9 दिसंबर की रात 11.45 बजे श्रमशक्ति एक्स. ट्रेन से रवाना हुई थीं। इसके बाद परिवार के लोगों ने सुबह उनको मोबाइल पर फोन मिलाया तो स्विच आफ गया। नई दिल्ली में रहने वाले बेटे से संपर्क किया तो वहां भी नहीं पहुंची थीं। इसके बाद मामले की शिकायत जीआरपी (कानपुर) में दर्ज कराई गई।

ये भी पढ़ेंः आईआईटी में विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी प्रोफेसर को हटाया गया 

घटना की सूचना नजीराबाद थाना पुलिस को भी दी गई थी। युवती के परिजनों ने उनकी हत्या करके शव को फेंके जाने की आशंका जताई है। परिजनों ने जहां पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है, वहीं दूसरी ओर एसएसपी अनंत देव का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। युवती के मोबाइल पर आने वाली कॅाल डिटेल को ट्रेस कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में होटल बुलाकर बीएससी की छात्रा से रेप, वायरल किए अश्लील वीडियो-फोटो, अब पहुंचा जेल