Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग खाली कराया-टेंट हटाए, कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर कार्रवाई

Delhi Police vacates Shaheen Bagh picket, uproots tents

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः न देश की चिंता, न समाज के लोगों की। कोरोना वायरस के थर्ड स्टेज की ओर बढ़ते कदमों के बावजूद शाहीनबाग में सीएए और एनसीआर के विरोध के नाम पर धरना-प्रदर्शन की जिद्द पर अड़े लोगों को आज पुलिस ने हटा दिया। कभी महिलाओं के पीछे छिपकर महिला मीडिया कर्मियों से बदसलूकी, कभी माइक पर सायरन बजाकर भीड़ जुटाना, कभी भड़काऊ भाषणबाजी करना, कभी देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को अपशब्द कहना, इन्हीं शातिराना कारमानों के साथ बीते लगभग 3 माह से चल रहे शाहीन बाग में धरना-प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस ने सिर्फ एक घंटे में न सिर्फ खाली कराया, बल्कि वहां लगे टेंट भी उखड़वा दिए। हालांकि, कुछ लोग माहौल बिगाड़ने के लिए भीड़ इकट्ठा करते दिखाई दिए। पुलिस ने जाफराबाद समेत अन्य इलाके भी खाली कराए हैं।

कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद अड़े थे जिद्द पर

कुछ महिलाएं और पुरुष बीच में आकर विरोध जताने लगे। इसपर दिल्ली पुलिस ने पहले तो इन लोगों से कोरोना वायरस के खतरे के बारे में जानकारी दी। फिर धारा 144 लागू होने और लाकडाउन की जानकारी देते हुए सरकारी काम में बाधा न डालने की अपील की।

Delhi Police vacates Shaheen Bagh picket, uproots tents

पुलिस की अपील मानने को तैयार नहीं थे प्रदर्शनकारी

इसके बावजूद जब ये लोग नहीं माने तो पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहां साफ-सफाई की जा रही है। वहीं कोरोना वायरस के फैलाव और वैश्विक माहमारी के बावजूद न हटने की जिद्द पर अड़े प्रदर्शनकारी पुलिस पर आरोप लगाने से बाज नहीं आए।प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे खुद पीछे हट गए थे, लेकिन पुलिस ने धरनास्थल में बने देश के नक्शे और इंडिया गेट को हटाया है। देशभर में कोरोना के खतरे के बावजूद इन लोगों ने हटाए जाते समय पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

Delhi Police vacates Shaheen Bagh picket, uproots tents

इनको एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि इनका धरना-प्रदर्शन देश के लिए, समाज के लिए कितना बड़ा खतरा साबित हो सकता है। उधर, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण दिल्ली लॉकडाउन है। ऐसे में शाहीन बाग के लोगों से प्रदर्शन से हटने की अपील की थी, क्योंकि यह संक्रमण वाली बीमारी है। अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। सभी को इसे रोकना होगा। इसके लिए शांतिपूर्ण ढंग से लोगों से प्रदर्शनस्थल खाली कराए जा रहे हैं। अब नोएडा-कालिंदी कुंज सड़क समेत अन्य जगह भी खाली कराई जाएंगी।

ये भी पढ़ेंः कार्रवाईः यूपी में लॉकडाउन तोड़ने पर 161 FIR, हजारों गाड़ियों का चालान

ये भी पढ़ेंः कोरोनाः VIP ट्रेन शताब्दी समेत 8 ट्रेनें निरस्त, बुंदेलखंड से भी जुड़ीं..