Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के इंदिरानगर में डोर-टू-डोर थर्मल स्क्रीनिंग, भाजपा नेता श्वेता सिंह ने सराहा

Door-to-door thermal screening under the direction of ACMO at Indiranagar, Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर के इंदिरा नगर इलाके में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद जिले का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से हरकत में आ गया है। अब प्रशासन ने इंदिरा नगर इलाके में डोर-टू-डोर थर्मल स्क्रीनिंग का काम शुरू कराया है। इस काम की शुरुआत आज सोमवार को अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आर्या के निर्देशन में शुरू हुआ। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम इंदिरा नगर पहुंची और वहां लोगों के घर-घर जाकर सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की। इसके बाद लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाए भी बताए। इंदिरा नगर में भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी श्वेता सिंह के आवास पर भी टीम पहुंची। श्वेता ने प्रशासन के इस कार्य की प्रशंसा की। कहा कि भाजपा सरकार लगातार लोगों को कोरोना से बचाने के लिए हर संभव कदम उठा रही है।

दो दिन पहले इंदिरा नगर में मिला है कोरोना पाॅजिटिव केस

थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान स्थिति का जायजा लेने पहुंचे अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आर्या ने बताया कि वे डोर-टू-डोर थर्मल स्क्रीनिंग करा रहे है ताकि लोगों में अगर कोविड-19 के लक्षण दिखाई दें तो तत्काल उचित कदम उठाए जा सकें।

Door-to-door thermal screening under the direction of ACMO at Indiranagar, Banda

उन्होंने लगा कि संदिग्ध लोगों के सैंपुल लगातार जांच को भेजे जा रहे हैं। उनको जागरुक किया जा रहा है कि कोरोना लक्षण अगर किसी में दिखाई दें तो तत्काल डाक्टर से संपर्क करें। साथ ही पूरे एहतियात से रहें।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा के पाॅश इलाके में कोरोना पाॅजिटव मिलने से खलबली

इस मौके पर डब्ल्यूएचओ के मानिटर प्रदीप शुक्ला भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इस काम में अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में भी यह अभियान चलता रहेगा। कहा कि लोगों में कोरोना जैसा कोई भी लक्षण मिलेगा, उनका सैंपुल लेकर जांच को भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा मेडिकल कालेज पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, जल्द शुरू होगी कोरोना जांच, प्रिंसिपल को फटकार