Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में खुलेआम ओवर-रेट बिक रही अंग्रेजी-देशी शराब, सवालों के घेरे में आबकारी विभाग

Over-rate liquor sold from city to village in Banda, Excise officer hidden in 'target sheet'
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में आबकारी विभाग की सुस्ती के चलते शराब कारोबारियों ने खुलेआम लूट शुरू कर दी है। अंग्रेजी और देशी दोनों तरह की शराब की बिक्री ओवररेट की जा रही है। इतना ही नहीं बंदी के समय रेट और बढ़ा दिए जाते हैं। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक ओवररेट के चलते शराब ग्राहकों पर ओवररेट की मार पड़ रही है।

कमोवेश सभी इलाकों में एक जैसे हालात 

कालूकुआं में पुराने ओवर ब्रिज के पास से लेकर पुराने कचेहरी रेलवे क्रासिंग और चिल्ला रोड पर स्थित दुकानों में कमोवेश यही हालात हैं। इसके बावजूद आबकारी विभाग की ओर से आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

Over-rate liquor sold from city to village in Banda, Excise officer hidden in 'target sheet'
प्रतिकात्मक फोटो।

कार्रवाई के नाम पर कुछ होता भी है तो सिर्फ खानापूर्ति। दरअसल, कोई ग्राहक इसकी शिकायत करके पचड़े में नहीं पड़ना चाहता है, यही वजह है कि कारोबारी और विभाग दोनों साफ बच निकलते हैं। 

मिलीभगत को लेकर उठते रहे हैं सवाल

बताते चलें कि बांदा जिले में शराब कारोबारियों की यह मनमानी किसी से छिपी नहीं हैं। वहीं आबकारी विभाग के अधिकारियों से जब इस बारे में बात की जाती है तो जांच कराकर कार्रवाई की बात कहते हुए मामले से पल्ला झाड़ लेते हैं।

क्या बोले, जिला आबकारी अधिकारी..

जिला आबकारी अधिकारी संतोष कुमार से बात की गई। उनका कहना है कि जिले में ओवररेट तो कहीं हो ही नहीं रहा है। कोई शिकायत करे या साथ चलकर दिखाए तो कार्रवाई कर देंगे। अब जिला आबकारी अधिकारी के साथ ओवररेट शराब कौन दुकान वाला देगा, यह समझने वाली बात है। हालांकि, जिला आबकारी अधिकारी संतोष कुमार ने एक बात और कही। उन्होंने कहा कि कल यानि शुक्रवार से वह शराब दुकानों के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रहे हैं।  

ये भी पढ़ें : बाराबंकी में जहरीली शराब से 16 मौतों के बावजूद बांदा में मिलावटी शराब की बेरोक-टोक बिक्री..