Friday, December 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बिजली पर भड़के किसान, डीएम कार्यालय के बाहर नारेबाजी

Farmers demonstrated for power crisis in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः आज यहां सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम कार्यालय के बाहर बिजली का मुद्दा उठाते हुए जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के बाद किसानों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। साथ ही अपनी समस्या बताते हुए इसके जल्द निस्तारण की मांग भी की। बताते हैं कि किसानों को जिलाधिकारी ने किसानों को आश्वासन दिया है कि उनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष बैजनाथ अवस्थी की अगुवाई में पलरा क्षेत्र के किसानों ने प्रदर्शन किया।

किसान बोले, 4 घंटे भी नहीं बिजली

इसके बाद किसान जिलाधिकारी से मिलने उनके चेंबर में पहुंचे और ज्ञापन सौंपा। किसान नेताओं ने जिलाधिकारी हीरालाल को बताया कि विद्युत उपकेंद्र पलरा से 24 घंटे में महज चार घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है। ऐसे में किसान बहुत परेशान हैं और समस्या का सामना करना पड़ रहा है। किसान नेताओं ने कहा कि वर्तमान समय में खेतों में पलेवा करने का समय है। बिजली आपूर्ति ठप रहने के कारण ट्यूबवेल भी नहीं चल पा रहे हैं, जिससे खेतों में पानी भरा जा सके। ज्ञापन में किसानों ने कहा है कि जसपुरा लाइन को पलरा लाइन से अलग किया जाए।

ये भी पढ़ेंः जीजा को पेड़ से बांधकर साली से गैंगरेप, वीडियो वायरल

साथ ही किसानों ने लाइन पेट्रोल मैनों की संख्या बढ़ाए जाने, रात में फाल्ट होने पर तत्काल दुरुस्त कराए जाने, फाल्टों की शिकायत टेलीफोन के जरिए दर्ज कराए जाने, जर्जर बिजली लाइनों को बदलने, लापरवाह कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई जैसी मांगें भी की हैं। इस मौके पर भाकियू मंडल अध्यक्ष के अलावा रणजीत सिंह, शिवम सिंह, बच्चा सिंह, कालका प्रसाद विश्वकर्मा, विमलेश सिंह, शशिभूषण सिंह, कुलदीप सिंह, मेवालाल साहू, अशोक सिंह आदि किसान मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने किसानों को आश्वासन दिया है कि समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः 1300 में 30 मिनट मसाज की आड़ में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट, ऐसे हुआ खुलासा  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *