Tuesday, April 16सही समय पर सच्ची खबर...

फर्रुखाबादः रूबी की पिटाई से मौत मामले में 300 अज्ञात पर मुकदमा

mohit agarwal ig with subhash batham daughter

समरनीति न्यूज, कानपुर/फर्रुखाबादः जिले के मोहम्मदाबाद में 26 बच्चों को घर में बंधक बनाकर गोलियां और बम चलाने वाले दरिंदे सुभाष का मामला फिर चर्चा में है। हालांकि, सुभाष बाथम पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था, लेकिन, बाद में भीड़ ने उसकी पत्नी रूबी को भी पीट-पीटकर मार डाला था। भीड़ गुस्से में थी और इसका परिणाम यह हुआ कि महिला की बेरहमी से पिटाई कर डाली। चौंकाने वाली बात यह है कि बताया जा रहा है कि जिस वक्त महिला की पिटाई की गई, उस वक्त बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और अधिकारी मौजूद थे। ऐसे में इस घटना से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। महिला का पिटाई से मारा जाना असहज करने वाला है, क्योंकि बच्चों के अपहरण में उसकी भूमिका खुलकर सामने नहीं आई है।

criminal subhas batham baby girl

लावारिस बच्ची को मिली पुलिस की गोद

वहीं दूसरी ओर सुभाष और उसकी पत्नी रूबी की मौत के बाद दोनों की डेढ़ साल की बच्ची लावारिस हो गई है। रिश्तेदारों में कोई व्यक्ति बच्ची को लेने नहीं आया है। बच्ची पुलिस के पास है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि आईजी (कानपुर) मोहित अग्रवाल ने मानवता की मिसाल कायम करते हुए इस बच्ची को गोद लेने की घोषणा की। आईजी अग्रवाल ने कहा है कि बच्ची की देखभाव वह करेंगे और उसे पढ़ा-लिखाकर आईपीएस अधिकारी बनाएंगे। एक पुलिस अधिकारी की यह मानवीय पहल सचमुच काबिले तारीफ है।

farrukhabad sirfira wife ruby death
रुबी (बाएं) तथा सिरफिरा सुभाष (दाएं)

300 अज्ञात लोगों पर मुकदमा, जांच शुरू

वहीं पुलिस ने अब रुबी की पिटाई करने के मामले में 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। दरअसल, पुलिस ने यह कार्रवाई महिला रुबी के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि उसकी मौत पिटाई से गंभीर चोटों के कारण हुई है।

संबंधित खबरः फर्रुखाबादः बच्चों को बंधक बनाने वाले सिरफिरे की पत्नी की भीड़ की पिटाई से मौत

वहीं अब महिला की पिटाई में शामिल रहे लोगों की पुलिस पहचान करने में जुटी है। इससे ग्रामीणों डर का माहौल है। हालांकि, ज्यादातर गांव के लोग उस वक्त मौके पर न होने की सफाई दे रहे हैं। सभी अपने-अपने ढंग से सफाई दे रहे हैं। कोतवाली के दरोगा संजय कुमार की ओर से 300 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। कोतवाली के इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया है कि रुबी की मौत पिटाई से आईं चोटों से होने की पुष्टि हुई है। 300 अज्ञात लोगों पर मुकदमा लिखा है। जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

संबंधित खबरः फर्रुखाबादः देर रात पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ बच्चों को बंधक बनाने वाला बदमाश