Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बाढ़ःकानपुर हाइवे पर यमुना की जलधारा, दर्जनों गांवों में पानी, हजारों एकड़ फसल चौपट

flood in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा में यमुना और केन और बेतवा का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ से दर्जनों गांवों में पानी घुस गया है। कई दर्जन घर में भी पानी पहुंच चुका है। वहीं फसलें भी चौपट हो गई हैं। बांदा से कानपुर जाने वाले मार्ग (बाया चिल्ला) पर पानी चल रहा है और इस वजह से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

flood in Banda

तिंदवारी होकर निकल रहे ज्यादातर वाहन

ऐसे में ज्यादातर भारी वाहनों को तिंदवारी के रास्ते फतेहपुर होकर निकाला जा रहा है बताते हैं कि चिल्ला पुल के आगे संगम ढाबे के पास पानी भरा है। ऐसे में भारी वाहनों को तिंदवारी वाले रास्ते से फतेहपुर होकर निकाला जा रहा है।

flood in Banda

बांदा-फतेहपुर बार्डर पर स्थित ललौली के पास हाइवे पर यमुना का पानी चल रहा है। पैलानी तहसील के नादादेव गांव के निचले हिस्से में भी बाढ़ का पानी घुस गया है। वहां दर्जनों गांव इसकी चपेट में आ चुके हैं।

लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र के सबादा, महबरा, गलौली, नरी, सिंधनकला, अदरी, बसधरी, पीपरोदर, पड़ोहरा आदि गावों में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है। गांव के लोग सुरक्षित स्थानों की ओर जा रहे हैं। घरों से सामान निकाला जा रहा है।

flood in Banda

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की बारिश से गंगऊ और बरियारपुर बांधों से पानी छोड़ने के बाद ये हालात बने हैं। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जल आयोग के बाढ़ बुलेटिन में बताया गया है कि दोनों नदियों का जलस्तर फिलहाल बढ़ता रहेगा।

flood in Banda

कमासिन और बबेरू का इलाका भी बाढ़ के प्रभाव में आ गया है। बाढ़ से प्रभावित कमासिन क्षेत्र के गांव अछरील तथा दांदौ, खेरा, औदहा, नरायनपुर, जोरावरपुर, लखनपुर, जगऊटोला, इटर्रा आदि शामिल हैं। बताया जाता है कि अछरील गांव समेत दर्जनों गांवों में हजारों एकड़ फसलें चौपट हो गई हैं। दर्जनों घरों में पानी घुस गया है। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड में बाढ़ जैसे हालातः कहीं सड़कों पर तो कहीं गांव-मुहल्लों में घुसा पानी