Saturday, May 30सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः लखनऊ समेत 11 जिलों में सरकार ने बंद किए सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स

cm yogi on vidio confresnsing

समरनीति न्यूज, लखनऊः कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने शनिवार को महत्वपूर्ण फैसला लिया है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सूबे के 11 जिलों राजधानी लखनऊ समेत नोएडा, गाजियाबाद में सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल, क्लब, डिस्को और जिम को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। बताते हैं कि रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यह निर्देश दिए हैं।

इन जिलों में बंद किए गए मल्टीप्लेक्स..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि कोरोना से बचाव के लिए एहतियातन भारत-नेपाल सीमा से सटे सिद्धार्थनगर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, महाराजगंज, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, आगरा, लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा में 31 मार्च तक यह बंदी लागू रहेगी।

Government orders for control coronas shut down discos multiplexes-jim of Lucknow and 3 cities
सांकेतिक फोटो।

सीएम योगी ने रविवार को अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने जिलों में बने आइसोलेशन वार्ड, ओपीडी और फीवर कार्नर का लगातार निरीक्षण करें। साथ ही कोरोना से संबंधित रिपोर्ट रोजाना तैयार करके उच्चाधिकारियों को इससे अवगत कराएं।

बंद न करने वाले संचालकों पर होगी कार्रवाई

सभी मालिकों, संचालकों और प्रबंधकों को तत्काल प्रभाव से इन आदेशों को लागू करने को कहा गया है। ऐसा न करने वाले लोगों पर IPC की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इसको लेकर निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

Government orders for control coronas shut down discos multiplexes-jim of Lucknow and 3 cities

इन 19 देशों से लौटने वालों पर नजर

चीन समेत कुल 19 ऐसे देशों से लौटने वाले यात्रियों के लिए राजधानी में कोरेंटाइन सेंटर बनाया गया है जिसमें 300 बेड सुरक्षित रखे गए हैं। इनमें यात्रियों को 14 दिन तक रोककर उनपर नजर रखी जाएगी। इसके बाद ही उनको घर जाने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 22 तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद, कोरोना महामारी घोषित

इन 19 देशों में चीन के अलावा कनाडा, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, यूएई, थाईलैंड, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, अमेरिका, ताइवान, मलयेशिया, वियतनाम, इटली, ब्रिटेन, बेल्जियम, श्रीलंका, स्पेन, कंबोडिया, फिनलैंड शामिल है। इस मामले में जानकारी देते हुए सीएमओ डा नरेंद्र अग्रवाल ने कहा सेंटर में मरीजों से इस वायरस का आगे फैलाव नहीं होगा। ऐसा करने से उसपर रोक लगाई जा सकेगी। कहा कि अगर 14 दिन के भीतर किसी मरीज में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो मरीज को केजीएमयू या दूसरे अस्पताल में इलाज को भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः आगरा में 6 कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले, दिल्ली भेजे गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *