Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में 22 तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद, कोरोना महामारी घोषित

Chief Minister Yogi declares in UP all schools closed till March 22 corona virus epidemic declared

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है। यूपी में कोरोना वायरस को महामारी घोषित करते हुए 22 मार्च तक के लिए सभी स्कूल-कालेजों को बंद कर दिया गया है। चीन से फैली इस बीमारी को अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने महामारी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने भी कोरोना वायरल को महामारी घोषित कर दिया। बताते चलें कि इससे पहले हरियाणा और दिल्ली में इसे महामारी घोषित किया जा चुका है। ऐसे में यूपी सरकार भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार ने सभी एहतियातन कदम उठाए हैं।

सीएम ने दोनों डिप्टी सीएम-अफसरों संग बैठक की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डा दिनेश शर्मा के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक शुरू की। इस बैठक में स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना तथा शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।

Chief Minister Yogi declares in UP all schools closed till March 22 corona virus epidemic declared

सभी ने करीब दो घंटे तक मंथन किया। दरअसल, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ चुकी है। अब राजधानी में बेसिक शिक्षा से उच्च शिक्षा तक के सभी शिक्षण संस्थान 22 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः चीन से लौटी मेडिकल छात्रा का कोरोना सर्विलांस टीम ने किया हेल्थ चेकअप

हालांकि, ऐसे स्कूल जहां बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं, उनको खोले रखा जाएगा। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने फैसला लिया है। दरअसल, कोरोना वायरस का असर पूरी दुनिया पर हो रहा है। सीएम के साथ इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद उच्च चिकित्सका मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी है। इसके बाद बावजूद भयभीत होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सभी इससे उबरने में सक्षम हैं।

ये भी पढ़ेंः खास खबरः होली पर एक हुआ मुलायम का कुनबा, अखिलेश ने छुए चाचा शिवपाल के पैर