Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर के स्टेटस क्लब-ट्रीट रेस्त्रां पर ताबड़तोड़ छापे, करोड़ों की टैक्स चोरी, 52 लाख से ज्यादा जमा

GST team raids at Kanpur's status club-treat restaurant, tax evasion of crores caught

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर में आज स्टेट जीएसटी की टीम ने छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की। एक बड़े प्रतिष्ठान के छह ठिकानों पर छापा मारते हुए करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी। साथ ही 52 लाख से ज्यादा टैक्स भी जमा कराया गया। यह छापेमारी गुरुवार दोपहर बाद सभी चार जगहों पर एक साथ की गई। जीएसटी टीम के अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान अभिलेखों और कई पैन ड्राइव को जांच के लिए कब्जे में लिया गया है। छापेमारी की यह कार्रवाई स्टेटस क्लब-ट्रीट रेस्त्रां पर नवीन मार्केट, मॅाल रोड और कैंट इलाके में एक साथ की गई। कार्रवाई की जानकारी मिलते ही व्यापार जगत में हड़कंप मच गया।

नवीन मार्केट, कैंट और मॅाल रोड पर छापेमारी

बताया जाता है कि स्टेट जीएसटी टीम ने ज्वाइंट कमिश्नर सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में जीएसटी टीम ने नवीन मार्केट स्थित स्टेटस क्लब-ट्रीट रेस्त्रां में छापेमारी की। श्री सिंह ने बताया कि छापेमारी सभी छह जगहों पर एक साथ की गई। क्लब और रेस्त्रां और उसकी दूसरी शाखाओं पर मॅाल रोड व कैंट इलाके में भी की गई। इस दौरान ज्वाइंट कमिश्नर दिनेश कुमार वर्मा भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बदसलूकी पर नपे अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा, अब अरुण कुमार नए जिलाधिकारी

बताया जाता है कि इस दौरान जांच में अभिनेताओं और पैन ड्राइव को कब्जे में लिया गया है। वहीं करोड़ों की टैक्स चोरी भी पकड़ी गई है। इतना ही नहीं 52 लाख 40 हजार रुपए का जुर्माना तुरंत ही मौके पर जमा कराया गया है। अधिकारियों का कहना है कि बाकी जांच आगे भी चलती रहेगी। बताते चलें कि स्टेटस क्लब-ट्रीट रेस्त्रां का कैटरिंग का भी काम है। सूत्रों का यह भी कहना है कि वंदेमातरम एक्स. में भी इसी फर्म को कैटरिंग का काम मिला है। इस दौरान टीम में डिप्टी कमिश्नर चंद्रशेखर, प्रमोद कुमार, वामदेव राम त्रिपाठी, सहायक कमिश्नर संजय आर्या तथा वीरेंद्र मिश्रा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बीजेपी नेता ने पुलिस ग्रुप में ही डाल दी आपत्तिजनक पोस्ट, फिर काम न आईं सिफारिशें, पहुंचे सीधे जेल