Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा से बड़ी खबरः हाॅटस्पाॅट में कोरोना संक्रमित के घर लाखों की चोरी, परिवार था क्वारंटाइन

Lakhs of cash-jewelry stolen from Corona positive's house in Banda city

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में एक बेहद चौंकाने वाली चोरी की दुस्साहिक घटना सामने आई है। यह चोरी हाॅटस्पाॅट इलाके में कोरोना पाॅजिटिव मिले व्यक्ति के घर में हुई है। दरअसल, जिस वक्त चोरों ने घर पर हाथ साफ किया, पूरा परिवार क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए रुका हुआ था। परिवार वहां से लौटा तो घर के ताले टूटे हुए थे। लाखों के जेवर-नगदी चोरी हो चुकी थी। चोरी की इस घटना से साफ हो गया है कि हाॅटस्पाॅट इलाकों में पुलिस की चौकसी कमजोर है। अब कोतवाली पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठ रहे हैं। उधर, कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि मर्दननाका चौकी प्रभारी जांच को गए थे। चोरों की तलाश की जा रही है।

हाॅटस्पाॅट इलाके में चोरी से पुलिस चौकसी पर सवाल

बताया जाता है कि मर्दननाका इलाके के नाला रोड पर बीते दिनों एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया था। 29 अप्रैल को उसके परिवार के एक दर्जन से ज्यादा लोगों को मेडिकल कालेज जांच के लिए भेजा गया था। वहां से उन सभी को कृषि विश्व विद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया। पूरे मोहल्ले को हाॅटस्पाॅट घोषित कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में महिला से गैंगरेप, दो अज्ञात नकाबपोशों पर मुकदमा

शुक्रवार को क्वारंटाइन सेंटर से 14 दिन बाद परिवार के लोग वापस घर लौटे। परिवार वालों के पैरों चले जमीन खिसक गई। कमरों के दरवाजे खुले थे और अलमारियों के ताले टूटे। कमरों में पूरा सामान बिखरा पड़ा था।

क्वारंटाइन सेंटर से लौटने पर परिवार को हुई जानकारी

घर की महिलाओं ने जब अपने जेवर के डिब्बे देखे तो सभी गहने गायब थे। कोरोना पाॅजिटिव मिले शख्स के भाई ने बताया कि मरीज के कमरे से एक चैन सोने की लगभग 3 तोले की, सोने के बूंदे एक जोड़ी, सोने की अंगूठी, चांदी की पायल दो जोड़ी, 54 हजार नगद आदि सामान चोरी हो गया है। मरीज के दूसरे भाई के कमरे से भी गहने और हजारों की नगदी गायब मिली। परिजनों का कहना है कि लगभग चार लाख रुपए के गहने और नगदी चोरी हुई है।

ये भी पढ़ेंः कोरोनाः बांदा में पुलिस अधीक्षक ने हाॅटस्पाॅट इलाकों का दौरा किया