Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में रोडवेज के आरएम 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

In Banda Roadways RM Arrested red handed due to taking bribe by anty curruption team

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले के परिवहन विभाग में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कार्यालय के बाबू से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने चित्रकूटधाम मंडल परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक (आरएम) को उनके कार्यालय में रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम उनको शहर कोतवाली ले गई। वहां उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। बताते हैं कि अब बुधवार को उन्हें लखनऊ स्थित एंटी करप्शन अदालत में पेश किया जाएगा।

झांसी से आई 5 सदस्यीय टीम ने कार्यालय में छापा मारा

दरअसल, मंगलवार दोपहर झांसी से आई 5 सदस्यीय एंटी करप्शन टीम रोडवेज परिसर स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय पहुंची। पूरी योजना से आई टीम ने विभागीय कामकाज निपटा रहे क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनकी तलाशी लेकर रिश्वत के 10 हजार रुपए भी बरामद कर लिए। टीम ने आरएम के हाथ धुलवाए तो नोट में लगे पाउडर से गुलाबी हो गए। इसके बाद टीम उनको गिरफ्तार करके शहर कोतवाली ले गई।

ये भी पढ़ें : बांदा कृषि विभाग में भ्रष्टाचार, रिश्वत लेते अधिकारी-बाबू का वीडियो वायरल, सस्पैंड

वहां आरएम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की कराई। टीम प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में तैनात लिपिक रमेश कुमार वर्मा ने पांचवें वेतनमान में विसंगतियां दूर कराने का अनुरोध किया। इस पर आरएम ने लिपिक से 10 हजार रुपए घूस मांगी। इसकी शिकायत दो माह पहले लिपिक ने मुख्यमंत्री के पोर्टल पर की।

वेतन विसंगति संशोधन के नाम पर बाबू से मांगी रिश्वत

लखनऊ से लिपिक से संपर्क कर पूरी शिकायत सुनी गई। बाद में शिकायत को झांसी एंटी करप्शन कार्यालय स्थानांतरित कर दिया गया। मंगलवार को लिपिक ने क्षेत्रीय प्रबंधक को उनके कार्यालय में जाकर 10 हजार रुपए दे दिए। कुछ मिनट बाद एंटी करप्शन टीम ने वहां पहुंचकर आरएम को दबोच लिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि क्षेत्रीय प्रबंधक को बुधवार को लखनऊ स्थित एंटी करप्शन अदालत में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : लाखों का वारा-न्यारा करने वाले CMO डाक्टर से 20 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार