Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना वायरसः कानपुर में डाक्टर समेत 3 का ब्लड सैंपल लिया गया

suspected patient of corona virus virus in kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर में कोरोना वायरस के संदिग्धों के तौर पर शनिवार को एक  डाक्टर समेत तीन लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए। इनमें से एक को आईडीएच हास्पिटल में भर्ती कर लिया गया है। ब्लड सैंपल वाले डाक्टर जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एक रेजिडेंट चिकित्सक हैं। उनका भी ब्लड सैंपल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के तौर पर लिया गया है। बताया जाता है कि कानपुर में अबतक 274 लोगों का ब्लड सैंपल लिया जा चुका है। प्रशासन मामले में काफी सतर्कता से काम ले रहा है। वहीं स्वास्थ विभाग ने भी पूरी तरह से तैयारियां कर रखी हैं।

9 संदिग्धों में 6 की रिपोर्ट नेगेटिव

उधर, जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी और सीएमओ अशोक शुक्ला ने प्रेसवार्ता में बताया है कि अबतक कानपुर में कोरोना वायरल से पीड़ितों के संदेह में कुल 274 लोगों के ब्लड सैंपल लिए जा चुके हैं। वहीं 9 संदिग्धों में 6 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना पर कानपुर डीएम की अपील, गंगा मेला प्रतीकात्मक ढंग से मनाएं

कहा कि 3 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। इसके साथ ही 100 मरीजों के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर रखी है। बताया गया है कि उर्सला, हैलट, आईडीएच हॉस्पिटल के अलावा निजी क्षेत्र के नारायना हॉस्पिटल और रामा हॉस्पिटल में भी बेड रिजर्व किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध रोगी मिला, स्वास्थ विभाग अलर्ट..