Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में रातभर चलेगी कनक मार्बल पर स्टेट जीएसटी की रेड, करोड़ों के टैक्स चोरी का मामला

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर के जूही में स्टेट जीएसटी की टीम ने एक मार्बल की दुकान पर रेड डाली है। बताया जाता है कि स्टेट जीएसटी की यह रेड रातभर चलेगी। इतना ही नहीं कल दिन में भी रेड जारी रहने की संभावना है। सूत्रों का कहना है कि कंप्यूटर डाटा एक्सपर्ट को मदद के लिए बुलाया गया है ताकि कई जरूरी डाटा निकाले जा सकें। सूत्र बताते हैं कि अधिकारियों को करोड़ों के टैक्स चोरी की आशंका है इसलिए जांच में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं।

कई घंटों से जारी है रेड, कल दिन तक चलने की संभावना 

अधिकारियों का मानना है कि मार्बल की इस थोक दुकान से करोड़ो रूपए के जीएसटी की चोरी हो रही थी। जीएसटी टीम की इस रेड से पूरे इलाके में, खासतौर पर व्यापारी वर्ग में हड़कंप मच गया है। लोग रेड के बारे में जानकारी लेते देखे जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लाइव वीडियोः पुल पर स्कूटी खड़ी करके गंगा में कूदी छात्रा 

बताया जाता है कि सेल्सटैक्स के एडीशनल कमिश्नर दिनेश कुमार मिश्रा के आदेश पर ज्वाइंट कमिश्नर सुशील कुमार सिंह और धीरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) की दो टीमों व सचल दल की छह टीमों ने जूही स्थित कनक मार्बल की दुकान पर आज शाम करीब 6 बजे रेड डाली। स्टेट जीएसटी की इस रेड से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया।

ज्वाइंट कमिश्नर सुशील कुमार सिंह।

ज्वाइंट कमिश्नर सुशील कुमार सिंह ने बताया है कि यह रेड रातभर चलेगी और जरूरत पड़ी तो कल दिन में यानी शनिवार को भी चल सकती है। जांच के दौरान मार्बल का स्टाक, ग्रेनाइड का स्टाक खंगाले जा रहे हैं। कहा कि छापेमारी में डाटा एक्सपर्ट को भी बुलाया गया है ताकि सभी बिलों व दूसरे कागजातों का मिलान डाटा के साथ किया जा सके।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः आईपीएस सुरेंद्र दास ने गुगल पर सर्च के बाद चुनी थी ‘सल्फास’, अब मौत से जंग जारी..

खासकर व्यापारी वर्ग इस कार्रवाई से सकते में आ गया। अधिकारियों ने कनक मार्बल की दुकान पर सारे कागजात और बिल चेक किए। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान बड़ी गड़बड़ी पकड़ में आई है। कई करोड़ की हेरफेर की आशंका है, इसलिए सघनता से जांच के लिए कंप्यूटर एक्सपर्ट की टीम को बुलाया गया है।