Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में दिनदहाड़े विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या, भाई घायल

International Hindu Mahasabha president Ranjit Bachchan

समरनीति न्यूज, लखनऊः आज रविवार सुबह राजधानी लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की सरेआम गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। हत्या की इस वारदात को हत्यारों ने राजधानी के पॅाश इलाके हजरतगंज में उस वक्त अंजाम दिया, जब वह मॉर्निंग वॉक पर निकले हुए थे। बाइक सवार बदमाशों ने उनके सिर में गोली मारी। गोली लगने के बाद मौके पर ही रणजीत बच्चन ने दम तोड़ दिया।

मौसेरा भाई भी गोली लगने से घायल, अस्पताल में भर्ती

उनका एक मौसेरा भाई आदित्य गोली लगने से घायल हो गया है। हत्या की इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटैज खंगालने शुरू कर दिए हैं। उसमें दो संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं जिनकी पहचान बताने वाले को 50 हजार ईनाम की घोषण भी कर दी गई है। पुलिस कई टीमें गिरफ्तारी में लगी हैं।

सुबह मॉर्निंग वॉक के वक्त हजरतगंज इलाके में वारदात

बताया जाता है कि रणजीत बच्चा मूलरूप से गोरखपुर के गुलहारिया के रहने वाले थे। अभी राजधानी में हजरतगंज के ओसीआर बिल्डिंग में रह रहे थे। हालांकि, वह समाजवादी पार्टी से भी जुड़े रहे हैं। आज उनकी हत्या के बाद मौके पर पुलिस कमिश्नर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे।

International Hindu Mahasabha president Ranjit Bachchan

हत्या की यह वारदात सुबह लगभग 6 बजे की बताई जा रही है। बताते हैं कि मॉर्निंग वॉक के दौरान वह होटल क्लार्क अवध के सामने ग्लोब पार्क से बाहर निकल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उनके सिर में गोली मार दी। उनके मौसेरे भाई आदित्य के भी हाथ में गोली लगी।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या, मिठाई के डिब्बे में छिपाकर लाए चाकू-कट्टा

पुलिस अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं कर पाई है। बताते चलें कि बीते वर्ष राजधानी लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की भी उनके घर में घुसकर नृशंस ढंग से हत्या कर दी गई थी। घायल आशीष को पुलिस ने ट्रॉमा सेंटर इलाज के लिए भेजा है।

शनिवार को था उनका जन्मदिन, घर में हुई थी पार्टी भी

खास बात यह है कि रणजीत बच्चन का शनिवार को जन्मदिन था और उनके घर पर एक पार्टी भी हुई थी। बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ गोरखपुर में एक रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। डीसीपी (मध्य) दिनेश सिंह का कहना है कि अज्ञात लोगों ने गोली मारी है। जांच जारी है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित की गई हैं।

ये भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी हत्याकांड: कानपुर से पकड़ा गया हत्यारों को पिस्टल देने वाला